A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई: चेंबूर में बहुमंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, 2 घायल

मुंबई: चेंबूर में बहुमंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, 2 घायल

मुंबई के चेंबूर इलाके की एक बहुमंजिला बिल्डिंग में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है। आग तिलक नगर के संगम सोसायटी में 16 मंजिल की इमारत के 14वें फ्लोर पर लगी है।

Mumbai fire- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Mumbai fire

मुंबई: मुंबई के चेंबूर इलाके की एक बहुमंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई  जबकि दो लोग घायल हैं। घायलों में एक फायमैन भी शामिल है। तिलक नगर के सरगम सोसायटी में 16 मंजिल की इमारत के 14वें फ्लोर पर देर शाम अचानक आग लग गई। दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटीं हैं। मरनेवाले पांचों लोग बुजुर्ग थे। पांचों  की मौत दम घुटने से हुई है। इमारत से अधिकांश लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। 

बिल्डिंग के लोगों का कहना है कि सरगम अपार्टमेंट ऑक्युपेशन सर्टिफिकेट नहीं था। साथ ही बिल्डिंग का फायर ऑडिट भी नहीं हुआ था। बगैर ऑक्युपेशन सर्टिफिकेट और फायर ऑडिट के बिल्डिंग में रहने की इजाजत नहीं होती है। 

चश्मदीदों का  कहना है कि 16 मंजिल की इमारत में 14वीं मंजिल पर जैसे ही आग लगी ऊपर के फ्लोर पर रहनेवाले ज्यादातर लोगों को नीचे उतार लिया गया था। वहीं आग की भयावहता को देखते हुए शुरुआत में हताहतों के बारे में आधिकारिक तौर कुछ नहीं कहा जा रहा था। आपको बता दें कि इससे पहले भी हाल में मुंबई में आग की ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसमें शुरुआती खबरों में आग को सामान्य बताया गया था लेकिन आग बुझने के बाद कई लोगों की मौत की खबर आई थी।

मृतकों के नाम 

सुनीता जोशी-(72 वर्ष), बालचंद्र जोशी-(72 वर्ष), सुमन श्रीवास्तव जोशी-(83 वर्ष), सरला सुरेश गांगर-(52 वर्ष), लक्ष्मीबेन प्रेमजी गांगर-(83 वर्ष)

 

 

Latest India News