A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सेल्फी के नशे ने ले ली जान? मुंबई पुलिस ने शेयर किया वीडियो

सेल्फी के नशे ने ले ली जान? मुंबई पुलिस ने शेयर किया वीडियो

मुंबई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक व्यक्ति बहुमंजिला इमारत से फिसलकर नीचे गिरता हुआ दिखाई दे रहा है गया।

Mumbai Police share a video for warning against daring selfie- India TV Hindi Mumbai Police share a video for warning against daring selfie

मुंबई। खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने का नशा कितना जानलेवा साबित हो सकता है इसका अहसास मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर जारी किए गए वीडियो से हो जाता है। मुंबई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक व्यक्ति बहुमंजिला इमारत से फिसलकर नीचे गिरता हुआ दिखाई दे रहा है गया।

मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर पर लिखा है की क्या यह एक साहसी सेल्फी लेने का प्रयास था? या फिर एक गैर जिम्मेदाराना एडवेंचर? चाहे यह किसी भी उद्देश्य के लिए हो, यह साफ है कि यह जोखिम के लायक नहीं था।

हालांकि यह वीडियो कहां का है? इसके बारे में मुंबई पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है। हो सकता है कि खतरनाक जगहों पर सेल्फी के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिए ही मुंबई पुलिस ने यह वीडियो शेयर किया हो। वीडियो में जो भाषा सुनाई दे रही है वह मराठी या हिंदी नहीं लग रही। मुंबई में मराठी या हिंदी भाषा बोली जाती है, भाषा के आधार पर कहा जा सकता है कि यह वीडियो मुंबई का नहीं होगा। हालांकि इसके बारे में अधिक जानकारी मुंबई पुलिस ही दे सकती है।

इंडिया टीवी ने जब इस वीडियो की सत्यता के लिए अपनी फैक्ट चेक टीम को लगाया तो गुगल के रिवर्स इमेज सर्च से पता चला की वीडियो 24 अप्रैल को चीन की एक वेबसाइट पर अपलोड किया गया था। वीडियो में जो भाषा सुनी जा रही है वह चीनी भाषा से मिलती जुलती लग रही है।

Latest India News