A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई पब हादसा: BMC के पांच अधिकारी सस्पेंड, CM फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

मुंबई पब हादसा: BMC के पांच अधिकारी सस्पेंड, CM फडणवीस ने दिए जांच के आदेश

मुंबई पब हादसे में 14 लोगों की मौत के बाद BMC ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। बीती रात मुंबई के पब में लगी भीषण आग के बाद 14 लोगों की मौत हो गई थी।

Mumbai Fire | PTI Photo- India TV Hindi Mumbai Fire | PTI Photo

मुंबई: मुंबई पब हादसे में 14 लोगों की मौत के बाद BMC ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। बीती रात मुंबई के पब में लगी भीषण आग के बाद 14 लोगों की मौत हो गई थी। जिन अधिकारियों को BMC ने सस्पेंड किया है उसमें पदनिर्देशित अधिकारी मधुकर शेलार,जूनियर इंजीनियर धनराज शिंदे, सब इंजीनियर महाले., आरोग्य अधिकारी पडगिरे वैद्यकीय और अग्निशमन अधिकारी एसएस शिंदे शामिल हैं। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणडवीस भी हादसा स्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

आपको बता दें कि कल रात लोअर परेल में कल देर रात लगी भीषण आग में झुलसने से 14 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। आग इमारत की चौथी मंजिल पर एक रेस्टोरेंट में लगी फिर पूरी इमारत में फैल गई। मरने वालों में 12 महिलाएं शामिल हैं। आग की चपेट में रेस्टोरेंट से सटे दो टीवी चैनलों के दफ्तर भी आ गए। रेस्टोरेंट में बर्थडे पार्टी चल रही थी। आग बुझाने के लिए कई दमकल वाहन लगाए गए। हादसे के वक्त रेस्टोरेंट में 50 से 60 लोग मौजूद थे। बताया जा रहा है कि आग संभवत: शार्ट सर्किट की वजह से लगी।

दमकल विभाग के मुताबिक आग लगने के बाद रेस्टोरेंट में मौजूद लोग अंदर ही फंस गए। ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। सभी घायलों को केईएम और ब्रिज कैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Latest India News