A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, सताने लगी 26 जुलाई 2005 के प्रकोप की याद

मुंबई में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, सताने लगी 26 जुलाई 2005 के प्रकोप की याद

इस बारिश से अब लोगों को 26 जुलाई 2005 के प्रकोप की याद सताने लगी है। उस दिन मुंबई में एक ही दिन में 944 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। उस दिन भारी बारिश की चपेट में आने से शहर भर में तबाही मच गई थी, कई लोगों की जान चली गई थी।

मुंबई में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, सताने लगी 26 जुलाई 2005 के प्रकोप की याद- India TV Hindi मुंबई में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, सताने लगी 26 जुलाई 2005 के प्रकोप की याद

नई दिल्ली: मुंबई की किस्मत में शायद हर बारिश में डूबना ही लिखा है। शुक्रवार को भी तेज़ बारिश में हमेशा की तरह बीएमसी के दावे बह गए और कई इलाक़ों में पानी भर गया लेकिन ये मुश्किल अभी ख़त्म नहीं हुई हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज मुंबई में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 

मुंबई से सटे इलाकों में भी बारिश का अलर्ट है। इसके मद्देनज़र बीएमसी ने वॉर्ड अफसरों के साथ बैठक की है। साथ ही लोगों को समंदर, जलजमाव वाले इलाकों से दूर रहने की सलाह दी गई है और घरों में रहने की हिदायत दी गई है।

इस बारिश से अब लोगों को 26 जुलाई 2005 के प्रकोप की याद सताने लगी है। उस दिन मुंबई में एक ही दिन में 944 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। उस दिन भारी बारिश की चपेट में आने से शहर भर में तबाही मच गई थी, कई लोगों की जान चली गई थी और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था।

ठीक 14 साल बाद हुई इस तरह की भारी बारिश से मुंबई के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और यातायात बाधित हो गया। साथ ही कई उड़ानों में देरी हुई। मुंबई हवाई अड्डा के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई हवाई अड्डे से 17 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित कर समीप के हवाई अड्डों पर भेजा गया और चार उड़ानों को उतरने से पहले काफी देर हवा में ही चक्कर लगाने पड़े।

वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर भी भारी जाम की स्थिति देखने को मिली। बारिश की वजह से वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे की रफ्तार बुरी तरह से प्रभावित हुई है। आम दिनों में भी जहां ट्रैफिक के रेंगने की स्थिति होती है, बारिश के चलते हालात और बदतर हो गए हैं। 

मुंबई के जुहू तारा रोड, जोगेश्वरी विक्रोली लिंक रोड और वेस्टर्न एक्स्प्रेस-वे पर कई हिस्सों में पानी रुकने की वजह से भयंकर जाम लग गया। पानी भरने की जानकारी मुंबई के डोमेस्टिक एयरपोर्ट से भी आई। पानी की वजह से बड़ी संख्या में यात्री एयरपोर्ट पर फंस गए। वहीं एयरपोर्ट जाने वाले लोग भी मुंबई एक्सप्रेस हाइवे पर परेशान होते रहे।

Latest India News