A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई: BMC का बड़ा फैसला, स्कूलों में वंदे मातरम् गाना अनिवार्य

मुंबई: BMC का बड़ा फैसला, स्कूलों में वंदे मातरम् गाना अनिवार्य

बीएमसी ने एक प्रस्ताव पास किया है जिसमें कहा गया है कि जो स्कूल बीएमसी चलाती है उनमें सोमवार और शुक्रवार वंदे मातरम गाना अनिवार्य कर दिया जाय।

Vandematram- India TV Hindi Vandematram

 मुंबई: बीएमसी ने अपने सभी स्कूलों में वंदेमातरम गाना अनिवार्य करने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है। बीएमसी ने एक प्रस्ताव पास किया है जिसमें कहा गया है कि जो स्कूल बीएमसी चलाती है उनमें सोमवार और शुक्रवार वंदे मातरम गाना अनिवार्य कर दिया जाय। यह प्रस्ताव अब राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा, जहां से इस पर आखिरी फैसला होगा। यह प्रस्ताव बीजेपी के नगर सेवक संदीप पटेल ने दिया था। उनकी दलील थी कि बच्चों में देशभक्ति की भावना जगाए रखने के लिए स्कूलों में दो बार वंदेमातरम अनिवार्य किया जाय। आज ये प्रस्ताव पास कर दिया गया है।

समाजवादी पार्टी ने इस पर आपत्ति जताई उनका कहना था कि वो वंदेमातरम के विरोध में नहीं हैं लेकिन इसे अनिवार्य न किया जाय। वंदे मातरम को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा का चल रहे अधिवेशन में काफी हंगामा हुआ था और विधान भवन के परिसर में बीजेपी और एमआईएम के विधायक आपस में भिड़ गए थे।  वहीं शिवसेना ने कहा है कि इसमें किसी को आश्‍चर्य नहीं होना चाहिए। इसका स्‍वागत होना चाहिए। संजय राउत ने कहा कि जो लोग विरोध करते हैं उनका डीएनए जांचना चाहिए।

Latest India News