A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुस्लिम लड़कियों ने शिवलिंग बनाने से किया मना तो कर दिया बंद

मुस्लिम लड़कियों ने शिवलिंग बनाने से किया मना तो कर दिया बंद

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक सरकारी स्कूल में एक धार्मिक वर्कशॉप के दौरान शिवलिंग न बनाने से मना करने पर मुस्लिम छात्राओं को कमरे में बंद करने की ख़बर है।

Shivling- India TV Hindi Shivling

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में एक सरकारी स्कूल में एक धार्मिक वर्कशॉप के दौरान शिवलिंग न बनाने से मना करने पर मुस्लिम छात्राओं को कमरे में बंद करने की ख़बर है। स्कूल में आयोजित वर्कशॉप में सभी छात्राओं से मिट्टी के शिवलिंग बनाने के लिए कहा गया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जब करीब 100 मुस्लिम छात्राओं ने इस वर्कशॉप का बहिष्कार किया तो उन्हें अलग कमरे में बंद कर दिया गया।

ये घटना कमला नेहरू गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल की बताई जाती है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल की प्रिंसिपल निशा कामरानी ने छात्राओं से कहा था कि अगर वे परीक्षा में अच्छे नंबर चाहती हैं तो वर्कशॉप में हिस्सा लें। प्रिंसिपल ने कहा, 'अगर वे जीवन में सफल होना चाहते हैं तो पूरी लगन से शिवलिंग बनाएं।' जब मुस्लिम विद्यार्थियों ने हिस्सा लेने से संकोच किया तो उन्हें कथित रूप से एक कमरे में बंद कर दिया गया। जब लड़कियों ने आगे विरोध किया तो उन्हें घर जाने के लिए कहा गया।

इस दौरान स्कूल में एक पुजारी भी मौजूद थे जिन्होंने माइक पर संस्कृत मंत्रों का जप करके यज्ञ किया। शिवलिंग बनाने की वर्कशॉप खत्म होने के बाद स्कूल में ही भंडारे का आयोजन भी किया गया।

स्कूल के ही एक टीचर ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि ऐसी धर्म-विशेष गतिविधियों का आयोजन स्कूल में करना उचित नहीं है। 

Latest India News