A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर संदिग्ध वस्तु मिली, बम स्क्वॉड ने कब्जे में लिया

दिल्ली: नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर संदिग्ध वस्तु मिली, बम स्क्वॉड ने कब्जे में लिया

राजधानी दिल्ली के लुटियन जोन में स्थित नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर डस्टबिन के पास कुछ संदिग्ध बस्तु बरामद हुई है जिसके बाद मौके पर बम स्क्वॉड पहुंचा है और उसके साथ डॉक स्क्वॉड भी मौजूद है।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली: नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर संदिग्थ वस्तु मिली, बम स्क्वायड ने कब्जे में लिया

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के लुटियन जोन में स्थित नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर डस्टबिन के पास कुछ संदिग्ध बस्तु बरामद हुई है जिसके बाद मौके पर बम स्क्वॉड पहुंचा है और उसके साथ डॉक स्क्वॉडभी मौजूद है। संदिग्ध वस्तु को बम स्क्वॉड ने अपने कब्जे में ले लिया है और उसकी जांच की जा रही है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मौके पर पहुंचे बम स्क्वायड के लोगों ने तुरंत संदिग्ध वस्तु की जांच की। सूत्रों ने बताया कि शुरुआती जांच में विस्फोटक जैसी कोई वस्तु होने की संभावना नहीं है, लेकिन फिर भी सावधानी के तौर पर संदिग्द वस्तु को कब्जे में लेकर उसकी जांच की जा रही है और पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किसने और किस उद्देश्य से उस संदिग्ध वस्तु को नेशनल मीडिया सेंटर के पास फेंका गया था। 

Image Source : Special Arrangementsदिल्ली: नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर संदिग्थ वस्तु मिली, बम स्क्वायड ने कब्जे में लिया

नेशनल मीडिया सेंटर के पास जिस जगह यह संदिग्ध वस्तु मिली है वह बहुत संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है, उस जगह से संसद भवन मात्रा 1 किलोमीटर दूरी पर है, इसके अलावा रेल भवन, उद्योग भवन और कृषि भवन उस जगह के बिल्कुल पास में हैं। 

सोमवार सुबह लगभग 10 बजे के करीब CISF की टीम नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर सामान्य चेकिंग कर रही थी, चेकिंग के दौरान टीम को खिलौने के आकार की एक वस्तु पॉलिथीन में लपेटी हुई मिली, टीम ने संदिग्ध वस्तु मिलने पर तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना दी। बम निरोधक दस्ते और CISF की टीम ने संदिग्ध वस्तु की जांच की और शुरुआती जांच में विस्फोटक होने की पुष्टि नहीं हुई है। इसके बाद टीम ने पूरे क्षेत्र की जांच की और जांच के दौरान भी कोई अन्य संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। 

Latest India News