A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दुश्मन टैंक के परखच्चे उड़ाने वाली NAG मिसाइल का सफल परीक्षण, सेना में होगी शामिल

दुश्मन टैंक के परखच्चे उड़ाने वाली NAG मिसाइल का सफल परीक्षण, सेना में होगी शामिल

दुश्मन के टैंक को तबाह करनेवाली नाग मिसाइल का आज सफल परीक्षण किया गया। मिसाइल का परीक्षण पोखरण रेंज में किया गया।

NAG missile- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दुश्मन टैंक के परखच्चे उड़ाने वाली NAG मिसाइल का सफल परीक्षण, सेना में होगी शामिल

नई दिल्ली: दुश्मन के टैंक को तबाह करनेवाली नाग मिसाइल का आज सफल परीक्षण किया गया। मिसाइल का परीक्षण पोखरण रेंज में किया गया। एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल नाग को डीआरडीओ ने तैयार किया है। 

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने गुरुवार को तीसरी पीढ़ी की NAG मिसाइल का फाइनल परीक्षण कर लिया है और परीक्षण में यह मिसाइल पूरी तरह मारक पाई गई है। मिसाइल ने अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया है और परीक्षण के लिए रखे गए टैंक के परखच्चे उड़ा दिया हैं। फाइनल परीक्षण के बाद अब यह मिसाइल सेना में शामिल होने के लिए तैयार है। परीक्षण गुरुवार सुबह 6.45 बजे पोखरण रेंज में किया गया है। 

NAG मिसाइल को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने तैयार किया है और यह ऐसी तकनीक से लैस है कि दिन या रात कभी भी दुश्मन के टैंक को उड़ा सकती है। मिसाइल में ऐसी तकनीक लगी है कि एक बार निशाना लगाओ और फायर करके भूल जाओ, निशाना नहीं चूकेगा।  तीसरी पीढ़ी की NAG मिसाइल का फाइनल परीक्षण पूरा होने के बाद यह सेना में शामिल होने के लिए तैयार है, अब मिसाइल प्रोडक्शन फेस में जाएगी और हथियार तथा डिफेंस से जुड़े अन्य सामान उत्पादन करने वाली सरकारी कंपनी भारत डायनामिक्स लिमिटेड इसका उत्पादन करेगी। 

Latest India News