A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नागपुर: Lockdown की वजह से सेक्स वर्कर्स परेशान, कहा- खत्म हो चुका है राशन

नागपुर: Lockdown की वजह से सेक्स वर्कर्स परेशान, कहा- खत्म हो चुका है राशन

महाराष्ट्र के नागपुर में सेक्स वर्कर्स को लॉक डाउन की वजह से भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सेक्स वर्कर्स और उनके परिवारों को अपनी हर दिन की जरूरत पूरी करने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

Sex Workers- India TV Hindi Image Source : ANI नागपुर: Lockdown की वजह से सेक्स वर्कर्स परेशान, कहा- खत्म हो चुका है राशन

नागपुर. महाराष्ट्र के नागपुर में सेक्स वर्कर्स को लॉक डाउन की वजह से भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सेक्स वर्कर्स और उनके परिवारों को अपनी हर दिन की जरूरत पूरी करने में बहुत कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। एक सेक्स वर्कर ने बताया कि उनके पास खाने का सामान खत्म हो चुका है और वो सभी लोग अब पूरी तरह मदद के रूप में खाना पहुंचाने वाल लोगों पर निर्भर हैं।

दिल्ली में RSS ने की सेक्स वर्कर्स की मदद (IANS)

आरएसएस और सेवा भारती ने शुक्रवार को जीबी रोड श्रद्धानंद मार्ग पर सेक्स वर्कर महिलाओं और उनके परिवार को राशन बांटा। इन महिलाओं ने आरएसएस को फोन कर मदद मांगी थी।

Coronavirus: फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करना पड़ गया भारी, पुलिस ने भेजा जेल

आरएसएस की दिल्ली इकाई के संयुक्त सचिव अनिल गुप्ता ने बताया, "हमने एक हेल्पलाइन लॉन्च की है और इस हेल्पलाइन नंबर पर हमें रोज लगभग 10,000 कॉल आ रहे हैं। जगह-जगह से लोगों के कॉल आ रहे हैं। इसी क्रम में हमारे कार्यकर्ता जो इसी एरिया में रहते हैं, उनको कॉल आया कि सेक्स वर्कर परेशान हैं, उनको और उनके परिवार वालों को राशन नहीं मिल पा रहा है। इनकी जरूरतों को समझते हुए हमने इस पूरे एरिया का सर्वे करवाया।"

गौरतलब है कि आरएसएस ने इस पूरे इलाके का जायजा कराया था, जिसमें 986 ऐसे परिवारों को चिन्हित किया गया था, जिन्हें राशन की जरूरत थी, जिसके बाद ये राशन बांटने की प्रक्रिया पूरी की गई।

Latest India News