A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नारद स्टिंग ऑपरेशन: CBI ने TMC सांसद और पूर्व मंत्री की आवाज के नमूने की जांच की

नारद स्टिंग ऑपरेशन: CBI ने TMC सांसद और पूर्व मंत्री की आवाज के नमूने की जांच की

सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद सौगत राय और पू्र्व मंत्री मदन मित्रा की आवाज के नमूनों की जांच की।

<p>Representative Image</p>- India TV Hindi Representative Image

कोलकाता: सीबीआई ने नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद सौगत राय और पू्र्व मंत्री मदन मित्रा की आवाज के नमूनों की जांच की। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। राय और मित्रा, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उन दस नेताओं और मंत्रियों में शामिल हैं जिन्हें सीबीआई ने परीक्षण के लिये समन भेजा है। 

दम दम इलाके से टीएमसी सांसद इससे पहले मामले में पूछताछ के लिये प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हो चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) एक वीडियो की सत्यता सुनिश्चित करने के लिये आवाज के नमूनों का परीक्षण कर रहा है। यह वीडियो 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले सामने आया था। 

नारद न्यूज के संपादक सैमुअल मैथ्यू ने यह रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई है जिसमें वरिष्ठ टीएमसी नेताओं की तरह दिखने वाले लोग नजर आ रहे हैं और वे किसी काम के बदले एक काल्पनिक कंपनी के प्रतिनिधियों से रुपये ले रहे थे। सीबीआई ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत राय और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा की आवाज के नमूने लिये थे।

Latest India News