A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की मिली बड़ी सफलता, Narco-terror मॉड्यूल का भंडाफोड़

कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की मिली बड़ी सफलता, Narco-terror मॉड्यूल का भंडाफोड़

कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस ने एक नार्को-टेरर माड्यूल का भंडाफोड़ किया है और दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

<p> Narco-terror माड्यूल का...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV  Narco-terror माड्यूल का भंडाफोड़

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और स्थानीय पुलिस ने एक नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने इस आतंकियों के पास से 13.5 किलोग्राम ड्रग्स बरामद की है, जिसकी कीमत 65 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके अलावा आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। 

1989 के बाद पहली बार दक्षिण कश्मीर के त्राल में कोई हिज़्बुल आतंकवादी नहीं: पुलिस

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दावा किया कि पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की अब कोई मौजूदगी नहीं है। 1989 में घाटी में आतंकवाद के फैलने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल के चेवा उलार इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने यह दावा किया है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कश्मीर क्षेत्र पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में कहा, ‘‘आज के सफल अभियान के बाद, त्राल क्षेत्र में अब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की मौजूदगी नहीं है। यह 1989 के बाद पहली बार हुआ है।’’ कश्मीर में आतंकवाद फैलने के बाद यहां हिजबुल मुजाहिदीन का दबदबा था। घाटी में इसके कई हजार कैडर थे। बुरहान वानी और जाकिर मूसा समेत संगठन के कई शीर्ष कमांडर त्राल क्षेत्र से थे। 

Latest India News