A
Hindi News भारत राष्ट्रीय प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा के साथ करेंगे 'नाव पे चर्चा'

प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा के साथ करेंगे 'नाव पे चर्चा'

पेरिस: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से एक बहुत ही अहम मिशन पर निकल रहे हैं। दुनिया के तीन ताकतवर देशों के लिए मोदी का दौरा आज से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री दोपहर साढ़े तीन

- India TV Hindi

पेरिस: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से एक बहुत ही अहम मिशन पर निकल रहे हैं। दुनिया के तीन ताकतवर देशों के लिए मोदी का दौरा आज से शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री दोपहर साढ़े तीन बजे पेरिस के लिए रवाना होंगे और देर शाम तक पेरिस पहुंचेंगे।

वहां प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलोंद के साथ अनोखे अंदाज में गुफ्तगू करने वाले हैं। मोदी शुक्रवार को पेरिस के बीच से बहने वाली ला सिएन नदी में ओलोंद के साथ नाव की सवारी करेंगे और यह दोनों नेताओं के बीच 'नाव पे चर्चा' होगी।

दोनों नेता असैन्य परमाणु ऊर्जा, रक्षा, अंतरिक्ष और कारोबार क्षेत्रों में आपसी सहयोग पर ध्यान केंद्रित करने वाले व्यापक विचार विमर्श के बाद गंडोले की सैर करेंगे।

मोदी तीन देशों की अपनी नौ दिवसीय यात्रा के पहले चरण में फ्रांस जा रहे हैं। इसके बाद वह जर्मनी और कनाडा भी जाएंगे।

यह पहला मौका होगा जब मोदी किसी विश्व नेता के साथ 'नाव पे चर्चा' करेंगे।

इससे पूर्व मोदी कुछ विश्व नेताओं के साथ 'चाय पे चर्चा', कर चुके हैं जिनमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे शामिल हैं।

'चाय पे चर्चा' की अवधारणा पिछले वर्ष लोकसभा चुनाव में मोदी के प्रचार अभियान के दौरान सामने आई थी। उस दौरान उन्होंने 'चाय पे चर्चा' को चुनाव प्रचार का हिस्सा बनाया था।

Latest India News