A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोवा में नौसेना का MiG-29k विमान दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा

गोवा में नौसेना का MiG-29k विमान दुर्घटनाग्रस्त, ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा

भारतीय नौसेना का एक मिग-29के विमान रविवार सुबह गोवा तट के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पायलट विमान से सुरक्षित निकल आया।

<p>गोवा में नौसेना का MiG-29k...- India TV Hindi Image Source : TWITTER गोवा में नौसेना का MiG-29k विमान दुर्घटनाग्रस्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पणजी: भारतीय नौसेना का एक मिग-29के विमान रविवार सुबह गोवा तट के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पायलट विमान से सुरक्षित निकल आया। साथ ही कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। यह सुबह करीब साढ़े दस बजे गोवा तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, “विमान का पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया और उसकी हालत ठीक है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।” उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया कि दो इंजन वाले, एक सीट के विमान में कुछ “तकनीकी खराबी” आ गई जिसके चलते यह दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस विमान ने गोवा के वास्को स्थित आईएनएस हंसा अड्डे से उड़ान भरी थी। 

गोवा में पिछले तीन महीनों में मिग-29के के दुर्घटनाग्रस्त होने का यह दूसरा मामला है। पिछले साल 16 नवंबर को, मिग-29के प्रशिक्षण विमान दक्षिण गोवा जिले के वरना गांव के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस वक्त दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए थे।

Latest India News