A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड: सिमडेगा के बानो में मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, एके 47 बरामद

झारखंड: सिमडेगा के बानो में मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, एके 47 बरामद

झारखंड के सिमडेगा जिले में बानो थाना क्षेत्र में उरमी के जंगलों में बुधवार की शाम केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस ने भीषण मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया।

<p>Naxal</p>- India TV Hindi Naxal

सिमडेगा। झारखंड के सिमडेगा जिले में बानो थाना क्षेत्र में उरमी के जंगलों में बुधवार की शाम केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस ने भीषण मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। सुरक्षा बलों ने मौके से एक एके 47 राइफल बरामद की। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। 

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुरारीलाल मीणा ने बताया कि आज शाम एक सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने जब सिमडेगा के बानो थानांतर्गत उरमी के जंगलों में संदिग्ध नक्सलियों की तलाश प्रारंभ की तो नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी जिसके बाद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया। 

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल भी बरामद की गयी है। मारे गये नक्सली की पहचान की कोशिश की जा रही है और जंगलों से खोजबीन की कार्रवाई जारी है। 

इस बीच सूत्रों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादी कमांडर नवीन यादव अपने दस्ते के साथ उरमी जंगल में आने वाला है और इस सूचना पर पुलिस योजना बनाकर घटनास्थल पर पहुंची थी तभी सुरक्षा बलों की माओवादियों से मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें एक उग्रवादी मारा गया। 

Latest India News