A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कांकेर में गिरफ्तार किया गया आठ लाख का इनामी नक्सली, पिछले 10 सालों से था सक्रिय

कांकेर में गिरफ्तार किया गया आठ लाख का इनामी नक्सली, पिछले 10 सालों से था सक्रिय

 छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस ने गुरुवार को 8 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए नक्सली के ऊपर कई वारदातों में शामिल होने का आरोप है। बताया जा रहा है कि ये पिछले दस सालों से एक्टिव था।

NAXAL ARRESTED- India TV Hindi Image Source : TWITTER कांकेर में गिरफ्तार किया गया आठ लाख का इनामी नक्सली

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस ने गुरुवार को 8 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए नक्सली के ऊपर कई वारदातों में शामिल होने का आरोप है। बताया जा रहा है कि ये पिछले दस सालों से एक्टिव था।

कांकेर के अलावा सुकमा में भी पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिली। सुकमा के एसपी सलभ सिन्हा ने बताया, "हमें मुरगीगुड़ा और अटकल के बीच जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिली, जिसके बाद डीआरजी टीम जंगल में खोज के लिए भेजी गई, जिसपर नक्सलियों ने हमला किया। सेल्फ डिफेंस में हमारी टीम ने भी जवाब दिया। हमने सर्च ऑपरेशन के दौरान एक नक्सली का शव, हथियार और एक बैग में दवाईयां और सर्जिकल आइट्मस बरामद किए।”

बुधवार को नक्सलियों ने किया था बारूदी सुरंग में विस्फोट, जवान बाल-बल बचे

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने बुधवार को दो बारूदी सुरंग विस्फोट किया था, जिसमें पुलिस जवान बाल-बाल बच गए। अधिकारियों ने बताया कि जिले के नारायणपुर सोनपुर मार्ग पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसकी सुरक्षा के लिए डीआरजी के जवानों को तैनात किया गया है। जवान जब बेचा मोड़ पर थे तभी नक्सलियों ने दो बमों में विस्फोट कर दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तो वहां से चार—चार किलोग्राम की दो बारूदी सुरंग बरामद हुईं जिन्हें बम ​निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।

Latest India News