A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CISF अधिकारी को घायल कर वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन लूट ले गए नक्सली

CISF अधिकारी को घायल कर वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन लूट ले गए नक्सली

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के अधिकारी पर पत्थरों से हमला कर उनसे वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन लूट लिया।

Naxals attack CISF, Naxals attack CISF Mobile Phone, Naxals attack CISF Walki-Talkie- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में संदिग्ध नक्सलियों ने CISF के अधिकारी पर पत्थरों से हमला कर उनसे वॉकी टॉकी और मोबाइल फोन लूट लिया।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के अधिकारी पर पत्थरों से हमला कर उनसे वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन लूट लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने शनिवार को बताया कि जिले के किरंदुल और बचेली क्षेत्र में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम की खदानों की सुरक्षा गश्त पर गए CISF के सहायक उपनिरीक्षक एम एल चौहान पर नक्सलियों ने पत्थरों से हमला कर उनसे वॉकी टॉकी लूट लिया।

ग्रामीणों की वेशभूषा में धनुष बाण लेकर पहुंचे नक्सली
अभिषेक पल्लव ने बताया कि बैलाडीला पहाड़ी के आकाशनगर क्षेत्र में CISF के दल को गश्त पर रवाना किया गया था। इस दल में CISF के लगभग 100 अधिकारी एवं कर्मचारी अलग-अलग समूह में थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौहान और एक आरक्षक विजय कुमार आकाश नगर के करीब थे तब ग्रामीणों की वेशभूषा में धनुष बाण लेकर नक्सली वहां पहुंच गए। पल्लव ने बताया कि नक्सलियों ने चौहान से उनका वॉकी टॉकी मांगा और जब चौहान ने देने से मना कर दिया तब नक्सलियों ने उन्हें पत्थरों से घायल कर दिया।

वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन लूट ले गए नक्सली
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चौहान को घायल करने के बाद नक्सली उनसे वॉकी-टॉकी तथा दोनों का मोबाइल फोन लूट कर वहां से भाग गए। बाद में जब अन्य जवानों को घटना की जानकारी मिली तब वह घटनास्थल पहुंचे। जवानों ने घायल ASI अस्पताल पहुंचाया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल एएसआई की हालत खतरे से बाहर है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।

Latest India News