A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'NCC के बारे में नहीं जानता' राहुल गांधी के बयान पर कैडेट्स ने जताई नाराजगी

'NCC के बारे में नहीं जानता' राहुल गांधी के बयान पर कैडेट्स ने जताई नाराजगी

राहुल गांधी बीते दिन ही एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्हें एनसीसी के विषय में जानकारी नहीं है।

<p>राहुल गांधी और...- India TV Hindi राहुल गांधी और एनसीसी कैडेट संजना सिंह

नई दिल्ली: कांग्रेस राहुल गांधी के लिए एक सवाल का जवाब देना फजीहत का कारण बन गया है। कर्नाटक दौरे पर एक छात्रा के सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा दिया था कि उन्हें एनसीसी के विषय में जनकारी नहीं है। पहले उनका ये बयान सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया अब इसके खिलाफ खुद एनसीसी कैडेट्स आ गए हैं। संजना सिंह नाम की एनसीसी केडेट ने राहुल गांधी के बयान पर कहा है कि आश्चर्य है कि उन्हें एनसीसी के विषय में नहीं पता है। ये दूसरी पंक्ति का सुरक्षा बल है। उम्मीद करते हैं राहुल जल्द इस बारे में जानेंगे।​

वहीं एक दूसरे एनसीसी कैडेट मोलिक कुमार ने भी राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कह है कि देश में सभी को एनसीसी के बारे में पता होना चाहिए। इस बारे में सभी को जागरुक होना चाहिए। वहीं हार्दिक दहिया नाम के कैडेट ने एनसीसी के विषय में राहुल गांधी के बयान पर कहा है कि एनसीसी  देश के लिए दूसरी सेना की तरह है। हम करीब 15 लाख कैडेट हैं। सी सर्टिफिकेट के बाद हमें मौके मिलने चाहिए जिससे हम भारत को गौरवान्वित कर सकें। उन्हें कम से कम इस बारे में पता होना चाहिए।

क्या है पूरा मामला

कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी एक जनसभा में सवाल जवाब का जबाव दे रहे थे। इस दौरान एक छात्रा ने राहुल गांधी से एक ऐसा सवाल पूछ लिया जिसका जवाब राहुल गांधी के पास नहीं था। एक जनसभा के दौरान हाथ में माइक लिए सवालों का जवाब दे रहे राहुल गांधी से छात्रा ने पूछा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो एनसीसी सी सर्टिफिकेट प्राप्त एनसीसी कैडेट के लिए वो क्या करेंगे।

इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी बस इतना ही कह पाए कि मुझ एनसीसी ट्रेनिंग और उससे जुड़ी चीजों की जानकारी नहीं है। इसलिए में इस सवाल की जवाब नहीं दे पाउंगा। हालांकि इसके बाद उन्होंने ये जरूर कहा कि एक युवा भारतीय होने के  नाते उनकी कोशिश उन्हें अच्छी शिक्षा, नौकरी और सम्मानित जीवन देने की जरूर रहेगी। 

Latest India News