A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एनसीएमसी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

एनसीएमसी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की

कैबिनेट सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में बाढ़ की मौजूदा स्थिति की रविवार को समीक्षा की।

Flood- India TV Hindi Image Source : ANI National Disaster Response Force (NDRF) conducts rescue operation in flood-affected Neemuch.

नई दिल्ली। कैबिनेट सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में बाढ़ की मौजूदा स्थिति की रविवार को समीक्षा की तथा इस संकट से निपटने के लिये फौरन सहायता मुहैया करने का निर्देश दिया।

गृह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि एनएमसीसी को जानकारी दी गई है कि राज्यों ने लोगों और पशुओं को सुरक्षित निकालने तथा उन्हें बचाने के कार्य किये हैं और जान-माल को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और थल सेना की पर्याप्त टीमों को भी बचाव कार्य में तैनात किया गया है। बयान के अनुसार कैबिनेट सचिव ने स्थिति, तैयारियों, राहत और बचाव अभियानों का जायजा लिया। साथ ही, राज्यों द्वारा संकट से निपटने के लिये मांगी गई सहायता तुरंत मुहैया करने का निर्देश दिया। बयान के मुताबिक बैठक में राज्य सरकारों के मुख्य सचिवों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हिस्सा लिया।

Latest India News