A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 100 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी क्वारंटाइन, 2 मरीजों के संपर्क में आए थे

दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 100 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी क्वारंटाइन, 2 मरीजों के संपर्क में आए थे

दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 108 स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। ये सभी 2 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आ गए थे।

दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 100 स्वास्थ्य कर्मी क्वारंटाइन, 2 मरीजों के संपर्क में आए थे- India TV Hindi दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 100 स्वास्थ्य कर्मी क्वारंटाइन, 2 मरीजों के संपर्क में आए थे

नई दिल्ली: दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 108 स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। ये सभी 2 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आ गए थे। इनमें से 23 लोगों को अस्पताल में और 85 लोगों को घर पर क्वारनटीन किया गया है। इससे पहले राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर, नर्स को क्वारनटीन किया गया था। अस्पताल के यह स्टाफ एक कोरोना पॉजिटिव रोगी के संपर्क में आ गए थे, जिसके बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने तुरंत इन लोगों को आइसोलेशन में भेजने का फैसला लिया।

आरएमएल अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों और नर्सों को प्रोटोकॉल के आधार पर क्वारन्टीन किया गया है। इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को भी सेल्फ क्वारनटीन के लिए कहा गया।

इस बीच शुक्रवार शाम तक दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की संक्या 386 दर्ज की गई है जिसमें 259 मामले अकेले तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। निजामुद्दीन मरकज में जमातियों के कार्यक्रम का आयोजन करने वाले तबलीगी जमात के मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है और साथ में उसे नोटिस भी जारी किया हुआ है, लेकिन अभी तक उसका कोई अता-पता नहीं है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में हुई जोरदार बढ़ोतरी के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि शहर में कोरोना वायरस  कम्युनिटी में नहीं फैला और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। 

दिल्ली के कुल कोरोना वायरस मामलों में 4 मामले ऐसे भी हैं जहां संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है, हालांकि 8 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि शहर के कुल कोरोना वायरस मामलों में 58 लोग ऐसे हैं जिन्होंने हाल में विदेश यात्रा की थी जबकि 38 लोग ऐसे हैं जो सीधे कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में आए थे।

Latest India News