A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली के आश्रयगृह से लापता हुईं महिलाएं और नाबालिग अपने घर नहीं पहुंचीं: नेपाली दूतावास

दिल्ली के आश्रयगृह से लापता हुईं महिलाएं और नाबालिग अपने घर नहीं पहुंचीं: नेपाली दूतावास

नेपाल दूतावास ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि शाहदारा के एक आश्रय गृह से पिछले साल लापता हुई 8 महिलाएं और एक नाबालिग अबतक अपने घर नहीं लौटे हैं।

<p>Representational pic</p>- India TV Hindi Representational pic

नई दिल्ली: नेपाल दूतावास ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि शाहदारा के एक आश्रय गृह से पिछले साल लापता हुई 8 महिलाएं और एक नाबालिग अबतक अपने घर नहीं लौटे हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में नेपाल दूतावास और नेपाली मूल के एनजीओ से मदद मांगी थी।

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘नेपाली दूतावास इन महिलाओं और नाबालिग के परिवारों से संपर्क किया। यह पाया गया कि वे सभी अपने घर नहीं पहुंचे हैं। हम इन लापता महिलाओं और नाबालिग का पता लगाने के लिए एनजीओ के संपर्क में हैं।’’ अधिकारी ने बताया कि नेपाल दूतावास ने करीब एक पखवाड़े पहले जवाब भेजा था और अब हम इस मामले में सुराग पाने के लिए एनजीओ पर भरोसा करके चल रहे हैं।

दिसंबर के पहले हफ्ते में शाहदरा स्थित आश्रय गृह से एक नाबालिग और आठ महिलाएं कथित रुप से लापता हो गई थीं। दिल्ली महिला आयोग ने इस घटना में गड़बड़ी का आरोप लगाया था और दिल्ली सरकार ने इस मामले में दो वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। इस मामले को जिला पुलिस से लेकर अपराध शाखा को सौंपा गया था।

Latest India News