A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली की 13 मस्जिदों में मिले 102 जमाती, 52 पाए गए कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली की 13 मस्जिदों में मिले 102 जमाती, 52 पाए गए कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस के कुल 903 मामले सामने आ चुके हैं और इन मामलों में लगभग 65 प्रतिशत यानि 584 मामले निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हैं, अब पुरानी दिल्ली में 52 नए मामले सामने आ गए हैं।

New Coronavirus cases found in 13 mosques of Chandni Mahal area of Old Delhi - India TV Hindi Image Source : INDIA TV New Coronavirus cases found in 13 mosques of Chandni Mahal area of Old Delhi 

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली की मस्जिदों में कोरना वायरस से संक्रमित जमातियों के मिलने का सिलसिला जारी है। निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद अब दिल्ली की 13 मस्जिदों में 102 जमाती पकड़े गए हैं और उनमें से 52 जमाती कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। इन जमातियों में कई विदेशी नागरिक भी शामिल हैं और 8 महिलाओं के होने की जानकारी भी मिली है। पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके में मौजूद 13 अलग-अलग मस्जिदों में इन लोगों को पकड़ा गया है। चांदनी महल इलाके में पिछले 3 दिन में कोरोना वायरस की वजह से 3 लोगों की मौत होने की भी खबर है।

निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद सरकार की तरफ से अपील की गई थी और चेतावनी भी दी गई थी कि मस्जिदों में इकट्ठा न हों, लेकिन इसके बावजूद जमाती मान नहीं रहे हैं और जानकारी छुपाने के साथ मस्जिदों में रुके हुए हैं। मामला सामने आने के बाद डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट निधी श्रीवास्तव ने पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके को सील कर दिया है और किसी को भी इलाके के अंदर जाने या बाहर आने की अनुमति नहीं है। इस पूरे इलाके को अब सैनेटाइज किया जा रहा है।

दिल्ली में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस के कुल 903 मामले सामने आ चुके हैं और इन मामलों में लगभग 65 प्रतिशत यानि 584 मामले निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हैं, अब पुरानी दिल्ली में 52 नए मामले सामने आ गए हैं। दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की तरफ से लगातार लोगों को समझाया जा रहा है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक जगह इकट्ठा न हों लेकिन इसके बावजूद मस्जिदों में नमाजी इकट्ठा हो रहे हैं और उसकी वजह से कोरोना वायरस फैल रहा है जिस वजह से देशभर में कोरोना वायरस मामलों मे तेजी से बढ़ोतरी हुई है।  

Latest India News