A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में फैल चुका है ब्रिटेन जैसा कोरोना स्ट्रेन, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने की पुष्टि

पंजाब में फैल चुका है ब्रिटेन जैसा कोरोना स्ट्रेन, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने की पुष्टि

मनप्रीत सिंह बादल के कोरोना पोजटिव होने के बाद सदन में उपस्थित विधायक मंत्री और मुख्यमंत्री के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है।

<p>पंजाब के स्वास्थ्य...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि की है

चंडीगढ़। कोरोना वायरस का नया रूप कोरोना स्ट्रेन पंजाब में अपनी जड़ें फैला चुका है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने इसकी पुष्टि की है। संक्रमण के फैलाव को देखते हुए पटियाला,लुधियाना ,फतेहगढ़ साहिब सहित मोहाली मैं  जिला प्रशासन ने भी शुक्रवार से रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। यह कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। पिछले 24 घंटों के दौरान पंजाब में 1310 नए कोरोना मामले आए हैं और 18 लोगों की इस वायरस की वजह से जान गई है। 

नए मामले आने के बाद अब पंजाब में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5996 पहुंच गई है। वहीं, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। आठ मार्च को मनप्रीत सिंह बादल ने पंजाब का बजट भी पेश किया था। मनप्रीत सिंह बादल के कोरोना पोजटिव होने के बाद सदन में उपस्थित विधायक मंत्री और मुख्यमंत्री के भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है। 

महाराष्ट्र के बाद पंजाब एक ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है पंजाब के मुख्यमंत्री ने जिला आयुक्त को यह आदेश दिए थे कि अगर उनके जिले में संक्रमित दर बढ़ती है तो वह नाइट कर्फ्यू लगा सकते हैं और उसी को देखते हुए पंजाब के 8 जिलों में फिलहाल नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। ये सभी ऐसे जिले हैं जिनमें पंजाब के सबसे ज्यादा एनआरआई रहते हैं। 

वहीं पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की है उन्होंने कहा है कि हम एक दिन में 30000 से ज्यादा टेस्टिंग कर रहे हैं। बलबीर सिंह सिधू ने  पंजाब मैं  ब्रिटैन  जैसा स्ट्रेन होने की पुष्टि भी की है। उन्होंने कहा कि अभी पंजाब में संपूर्ण लोक डाउन के बारे में कोई चर्चा नहीं है और यह फैसला पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लेंगे, लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि अगर  पंजाब मैं कोरोना की रफ्तार नही थमी तो और पाबंदियों के बारे मे विचार किया जा सकता है। 

Latest India News