A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PHOTOS: आंदोलनकारी छात्रों ने मनाई SSC की तेरहवीं, किया शोक सभा का आयोजन

PHOTOS: आंदोलनकारी छात्रों ने मनाई SSC की तेरहवीं, किया शोक सभा का आयोजन

पिछले 13 दिनों से दिन रात सड़क पर बैठे छात्रों की मांग अब तक नहीं मानी गई है। इतना ही नहीं आंदोलन को कमजोर और छात्रों को भ्रमित करने के लिए तिकड़मबाजी और अफवाह फैलाई गई...

SSC candidates protest- India TV Hindi SSC candidates protest

नई दिल्ली: 13 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने पूरे विधि विधान के साथ कर्मचारी चयन आयोग (SSC) एसएससी की तेरहवीं मनाई। सरकारी नौकरियों में हो रही धांधली और भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों का कहना है कि जिस उद्देश्य से एसएससी का गठन हुआ था उसमें ये संस्थान विफल रही है। एक संस्थान के तौर पर एसएससी खत्म हो चुकी है, इसकी मौत हो गई है जिसका देश के युवाओं को अत्यंत दुख है।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने रविवार को एसएससी की तेरहवीं मनाते हुए शोक सभा का आयोजन किया। गौरतलब है कि पिछले 13 दिनों से दिन रात सड़क पर बैठे छात्रों की मांग अब तक नहीं मानी गई है। इतना ही नहीं आंदोलन को कमजोर और छात्रों को भ्रमित करने के लिए तिकड़मबाजी और अफवाह फैलाई गई। लेकिन छात्र अपनी दो मुख्य मांगों को लेकर लगातार सीजीओ कॉम्प्लेक्स में डटे हुए हैं।

candidates ssc

छात्रों की मांग है कि एसएससी द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं की समयबद्ध तरीके से निष्पक्ष सीबीआई जांच करवाई जाए। जब तक जांच न हो, वर्तमान में चल रही एसएससी की परीक्षाओं को स्थगित किया जाए।

ssc candidates

स्वराज इंडिया ने सवाल उठाया है कि दुनिया के सबसे युवा देश के प्रधानमंत्री ने देश के भविष्य से संबंधित इस आंदोलन पर अब तक एक शब्द भी क्यूं नहीं बोला है और 13 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार का कोई प्रतिनिधि छात्रों से मिलने सीजीओ कॉम्प्लेक्स क्यूं नहीं पहुंचा है? क्या सरकार युवाओं के भविष्य और राष्ट्रनिर्माण को लेकर इतनी उदासीन है?

ssc aspirants

छात्रों के इस आंदोलन ने राष्ट्रव्यापी रूप ले लिया है और देशभर के कई शहरों में सरकारी नौकरी में हो रही धांधली और भ्रष्टाचार के खिलाफ युवाओं ने मोर्चा संभाल लिया है।

Latest India News