A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दहेज ना मिलने पर विवाहिता की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया

दहेज ना मिलने पर विवाहिता की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में कथित रूप से दहेज की मांग पूरी ना होने पर एक विवाहिता की हत्या कर उसके शव को गांव से दूर एक पेड़ पर लटका दिया गया।

Newly wed woman found hanging in uttar pradesh- India TV Hindi Newly wed woman found hanging in uttar pradesh

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में कथित रूप से दहेज की मांग पूरी ना होने पर एक विवाहिता की हत्या कर उसके शव को गांव से दूर एक पेड़ पर लटका दिया गया।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि हजरतपुर थाना क्षेत्र के हसौरा गांव निवासी आराम सिंह ने अपनी बेटी पिंकी यादव 25 की शादी वर्ष 2012 में अपनी सामर्थ्य के अनुसार दहेज देकर सूरजपुर निवासी सुनील कुमार के साथ की थी। (भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात)

आरोप है कि शादी के बाद से ही पिंकी के ससुराल वाले कम दहेज को लेकर उसको तरह-तरह से प्रताड़ित करते थे। पिछले साल सुनील को पीलिया रोग हो गया था, जिस पर उसके परिजन ने पिंकी से कहा था कि वह मायके से एक लाख रुपए लेकर आये। वह धनराशि ना ला पाने पर उन्होंने पिंकी को और भी ज्यादा प्रताड़ित करना शुरु कर दिया।

रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि शनिवार की रात दहेज में दो लाख रुपए की मांग को लेकर पिंकी और उसके ससुरालवालों के बीच काफी कहासुनी हुई थी। इसी बात को लेकर सुनील के परिवार वालों ने पीट-पीट कर पिंकी की हत्या कर दी और शव गांव से एक किलोमीटर दूर एक पेड़ पर फांसी से लटका दिया। सूचना पर पुलिस ने आज पिंकी के शव को उतार कर अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मृतका के भाई की ओर से उसके पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। फिलहाल सभी आरोपी फरार बताये जाते हैं।

Latest India News