A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राज्यसभा में पास हुआ NIA बिल, एजेंसी को अब मिलेंगे और ज्यादा अधिकार

राज्यसभा में पास हुआ NIA बिल, एजेंसी को अब मिलेंगे और ज्यादा अधिकार

राज्यसभा में आज एनआईए संशोधन बिल चर्चा के बाद पास हो गया। इस बिल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को ज्यादा अधिकार देने का प्रावधान शामिल हैं।

Home Minister Amit Shah- India TV Hindi Home Minister Amit Shah

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज एनआईए संशोधन बिल चर्चा के बाद पास हो गया। इस बिल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को ज्यादा अधिकार देने का प्रावधान शामिल हैं। बता दें कि सरकार के मुताबिक इस संशोधन विधेयक का मकसद एनआईए अधिनियम को मजबूत बनाना है। गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक बयान में कहा था कि 'आज आतंकवाद बहुत बड़ी समस्या है, देश में ऐसे उदाहरण हैं जब मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री आतंकवाद के शिकार हुए हैं। आतंकवाद आज अंतरराज्यीय और अंतरराष्ट्रीय समस्या है. ऐसे में हम एनआईए को सशक्त बनाना चाहते हैं।'

वहीं, आज राज्य सभा में एनआईए संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव ने कहा कि "आतंकवाद देश से खत्म होना चाहिए, यह सभी चाहते हैं।' उन्होंने कहा कि 'जब भी कानून सख्त हुए तब उनका दुरुपयोग हुआ है, ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी है कि एनआईए का गलत इस्तेमाल न हो।' उन्होंने कहा कि विदेश में जांच का अधिकार देना एक अच्छा कदम है।' रामगोपाल यादव ने गृहमंत्री अमित शाह की आज जमकर तारीफ भी की।

 

Latest India News