A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिश रचने के मामले में NIA ने 2 और लोगों को किया गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिश रचने के मामले में NIA ने 2 और लोगों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के प्रवक्ता ने कहा, “प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किये गए आरोपी, विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों के आतंकवादियों के साथी या मददगार हैं और वे आतंकवादियों की सहायता मुहैया करा रहे थे।”

जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिश रचने के मामले में NIA ने 2 और लोगों को किया गिरफ्तार - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिश रचने के मामले में NIA ने 2 और लोगों को किया गिरफ्तार 

श्रीनगर: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिश की जांच के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। इस मामले में लगभग तीन सप्ताह के भीतर अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को एनआईए द्वारा ली गई तलाशी में बारामूला जिले के सोपोर के उमर भट्ट और श्रीनगर के इश्फाक अहमद वानी को गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने कहा, “प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किये गए आरोपी, विभिन्न प्रतिबंधित संगठनों के आतंकवादियों के साथी या मददगार हैं और वे आतंकवादियों की सहायता मुहैया करा रहे थे।”

एनआईए ने लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिज्ब उल मुजाहिदीन, अल बद्र और द रेजिस्टेंस फ्रंट तथा पीपुल्स एगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज जैसे उनके सहयोगी संगठनों द्वारा जम्मू कश्मीर और अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रचने का एक मामला 10 अक्टूबर को दर्ज किया था। मामला दर्ज करने के तीन दिन बाद, एजेंसी ने कश्मीर घाटी में 18 स्थानों पर तलाशी ली और नौ आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

Latest India News