A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CRPF के शिविर पर हमले के मामले में जैश-ए-मोहम्मद का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, NIA ने दी जानकारी

CRPF के शिविर पर हमले के मामले में जैश-ए-मोहम्मद का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार, NIA ने दी जानकारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के लेठपुरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक शिविर पर हमले के सिलसिले में सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया।

<p>राष्ट्रीय जांच...- India TV Hindi राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के लेठपुरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक शिविर पर हमले के सिलसिले में सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया।

श्रीनगर/नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के लेठपुरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक शिविर पर हमले के सिलसिले में सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया। एक आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी गई। बयान के मुताबिक, फयाज अहमद मगरे नाम का आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सक्रिय सदस्य (ओवर ग्राउंड वर्कर) है।

एनआईए ने एक बयान में कहा कि फयाज मुख्य साजिशकर्ता है जिसने आतंकवादी हमले से पहले आतंकवादियों को पनाह दिए जाने और लेठपुरा में सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर की रेकी करने में मदद की। बयान के मुताबिक, फयाज को 2001 में भी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लोक सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में लिया था और वह 16 महीने तक हिरासत में रहा था।

एनआईए ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों ने 30-31 दिसंबर 2017 की दरम्यानी रात लेठपुरा स्थित सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर पर आतंकवादी हमले को अंजाम दिया था। जांच के दौरान एनआईए ने आतंकवादियों की पहचान पुलवामा जिले के रहने वाले फरदीन अहमद खांडेय, मंजूर बाबा और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रावलाकोट इलाके के निवासी अब्दुल शकूर के तौर पर की थी। 

तीनों आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए थे। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हुए थे और तीन गंभीर रूप से घायल हुए थे।

Latest India News