A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुलवामा हमले के दो और आरोपी गिरफ्तार, एनआईए ने पिता और बेटी को किया गिरफ्तार

पुलवामा हमले के दो और आरोपी गिरफ्तार, एनआईए ने पिता और बेटी को किया गिरफ्तार

एनआईए ने पुलवामा हमले के दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम तारिक अहमद शाह और इन्शा जान है। इन्शा जान तारिक की बेटी है और ये पुलवामा के हकरिपोरा का रहनेवाले हैं।

पुलवामा हमला- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE पुलवामा हमला

श्रीनगर: एनआईए ने पुलवामा हमले के दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम तारिक अहमद शाह और इन्शा जान है। इन्शा जान तारिक की बेटी है और ये पुलवामा के हकरिपोरा का रहनेवाले हैं। तारिक की उम् 50 वर्ष है जबकि इन्शा 23 वर्ष की है। इसके साथ ही एनआईए ने उस मकान की पहचान की जहां पुलवामा हमले के आतंकवादी का आखिरी वीडियो बनाया गया था।

फरवरी 2019 में हुए आतंकवादी हमले में अर्धसैनिक बल के 40 जवान मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि पिता-पुत्री की पहचान पीर तारिक और इंशा के रूप में हुई है। दोनों को हिरासत में लेने के लिए जम्मू लाया गया है। पिछले साल 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले की जांच एनआईए कर रही है।

हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी आदिल अहमद डार ने विस्फोटक से लदी अपनी कार से सीआरपीएफ के काफिले को टक्कर मार दी थी। हमले में 40 जवान मारे गए थे। आदिल का अंतिम वीडियो आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान से जैश-ए-मोहम्मद ने जारी किया था। वीडियो दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के हदकीपोरा स्थित इनके आवास पर बनाया गया था। 

Latest India News