A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: दवेंदर सिंह की तह तक पहुंचने में जुटी NIA, कई जगह छापेमारी

जम्मू-कश्मीर: दवेंदर सिंह की तह तक पहुंचने में जुटी NIA, कई जगह छापेमारी

आतंकवादियों के साथ पकड़े गए निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के मामले में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने कश्मीर के कई स्थानों पर छापेमारी की है।

दवेंदर सिंह के मामले में NIA ने कई जगह छापेमारी- India TV Hindi Image Source : PTI दवेंदर सिंह के मामले में NIA ने कई जगह छापेमारी

श्रीनगर: आतंकवादियों के साथ पकड़े गए निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के मामले में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राज्य के कई स्थानों पर छापेमारी की है। हालांकि, छापेमारी में NIA और पुलिस की टीम को क्या मिला, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। लेकिन, राज्य के कई स्थानों को NIA ने टारगेट किया था, जहां छापेमारी की गई है।

बता दें कि 23 जनवरी को कोर्ट ने दविंदर सिंह समेत चार आरोपियों को 15 दिन के लिए NIA रिमांड पर भेजा था। दविंदर को  जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड के निकट 18 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया था। उसके आवास पर की गई छापेमारी में दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी गोला बारूद बरामद किया गया था।

मामला दर्ज किये जाने के बाद एनआईए ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम पुलिस थाने में बंद सिंह और अन्य से पूछताछ के लिए एक टीम को भेजा था। तभी से NIA इस मामले की जांच कर रही है। NIA ने अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए दवेंदर समेत मामले के चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था। जिसके बाद कोर्ट ने चारों को 15 दिन के लिए NIA रिमांड पर भेज दिया।

सभी आरोपियों की रिमांड सात तारीख को पूरी हो रही है। ऐसे में सात तारीख से पहले-पहले NIA और पुलिस ज्यादा से ज्यादा सबूत जुटाने की कोशिश में हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की मदद करने के आरोपी दविंदर को 2018 में दिए गए पुलिस मेडल को भी जम्मू-कश्मीर सरकार ने जब्त कर लिया है।

Latest India News