Hindi News भारत राष्ट्रीय महात्मा गांधी पर विवादित ट्वीट करने वाली आईएएस अधिकारी का ट्रांसफर

महात्मा गांधी पर विवादित ट्वीट करने वाली आईएएस अधिकारी का ट्रांसफर

मुंबई के उप निगमायुक्त चौधरी ने दुनिया भर से महात्मा गांधी की प्रतिमाएं और भारतीय नोटों से उनके चित्र हटाने का आह्वान किया था और 30 जनवरी 1948 के लिए महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को धन्यवाद दिया था। 

nidhi chaudhary- India TV Hindi Image Source : PTI निधि चौधरी के खिलाफ प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता

मुम्बई। अपने ट्वीट में दुनिया भर से महात्मा गांधी की प्रतिमाएं और भारतीय नोटों से उनके चित्र हटाने का आह्वान करने और 30 जनवरी 1948 के लिए महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को धन्यवाद देने वाली महाराष्ट्र की आईएएस अधिकारी निधि चौधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है। मुम्बई नगर निगम से चौधरी का स्थानांतरण मंत्रालय में जल आपूर्ति विभाग में हुआ है।

अधिकारी ने बताया कि ‘व्यंगपूर्ण’ ट्वीट पर महाराष्ट्र सरकार ने नौकरशाह को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। चौधरी के खिलाफ कार्रवाई राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की मांग पर हुई जिन्होंने रविवार को गांधी के खिलाफ विवादित ट्वीट के सिलसिले में आईएएस अधिकारी के खिलाफ ‘‘कठोर’’ कार्रवाई करने की मांग की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को लिखे पत्र में पवार ने कहा, ‘‘अगर सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो माना जाएगा कि इसकी नीतियां और मंशा निम्नतम स्तर पर पहुंच चुकी है।’’

मुंबई के उप निगमायुक्त चौधरी ने दुनिया भर से महात्मा गांधी की प्रतिमाएं और भारतीय नोटों से उनके चित्र हटाने का आह्वान किया था और 30 जनवरी 1948 के लिए महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को धन्यवाद दिया था। इसी दिन राष्ट्रपिता की हत्या हुई थी। विवाद भड़कने के बाद अधिकारी ने स्पष्ट किया कि ट्वीट ‘‘व्यंगात्मक’’ था और इसे ‘‘गलत तरीके से पेश’’ किया गया। चौधरी ने बाद में ट्वीट हटा लिए।

पवार ने कहा था, ‘‘महाराष्ट्र जैसे प्रगतिशील राज्य में एक सरकारी अधिकारी महात्मा गांधी के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करती है और राज्य सरकार इस तरफ से आंखें मूंदी हुई है जो एक गंभीर मामला है।’’ 

Latest India News