A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: हनीट्रैप में फंसाकर ठगी करने वाले नाइजीरियाई गैंग का भंडाफोड़, 2 महीना में डेढ़ करोड़ रुपए भेजे विदेश

दिल्ली: हनीट्रैप में फंसाकर ठगी करने वाले नाइजीरियाई गैंग का भंडाफोड़, 2 महीना में डेढ़ करोड़ रुपए भेजे विदेश

पुलिस के मुताबिक गैग का लीडर ठगी के पैसे से नाइजेरिया में अपने लिए महल बना रहा है।

<p> पुलिस अभी इस गैंग...- India TV Hindi  पुलिस अभी इस गैंग की महिला सदस्यों की तलाश कर रही है।

दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मयूर विहार थाना पुलिस ने हनी ट्रैप कर लोगों के साथ ठगी करने वाले विदेशी गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गैंग के सरगना सहित तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है । पुलिस के मुताबिक गैग का लीडर ठगी के पैसे से नाइजेरिया में अपने लिए महल बना रहा है और उसकी अय्याशी ऐसी है कि वह पैसा बिछा कर सोता है, पैसा बिछा कर खाता है, यहां तक की शराब भी वह पैसा बिछा कर ही पिता है।

इस गिरोह ने पिछले 2 महीना में करीब डेढ़ करोड़ रुपया विदेश भेज चूका है। वी-ओ-पुलिस के मुताबिक कि जोधपुर के एक इंजीनियर को इस गिरोह ने अपने जाल में फंसा कर करीब 55 लाख रुपया ठग लिया। इस मामले की जाँच के बाद पुलिस इस गिरोह के तह तक पहुची गिरफ्तार आरोपी की पहचान आइफेनी जस्टिन, चिका ईजीमोनु, ओने डिकाची के रूप में हुई है। तीन अफ्रीकन मूल के नाइजेरियाई नागरिक है। सभी भारत में अवैध रूप से रहकर लोगों के साथ ठगी का गैग चलाता था।

ओमवीर सिंग ने बताया कि इस गैंग की महिला सदस्य लोगों से ऑनलाइन संपर्क कर अपने आप को यूएस नेवी में बता दोस्ती की जाल में फंसाती है और उसे महंगे गिफ्ट भेजने के नाम पर उससे कस्टम चार्ज के नाम पर फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर खोले गए अकाउंट में पैसा मंगा लेती थी। गैंग का सरगना आइफेनी जस्टिन ठग के पैसे से नाइजेरिया में अपने लिए महल बना रहा है। इसकी अय्याशी भी कम नही है। बहरहाल पुलिस अब इसकी महिला साथी की तलाश में जुटी है। इसके पास से करीब 35 मोबाइल, पेन ड्राइव और लैपटॉप और करीब 2 लाख कैश बरामद हुआ है।

Latest India News