A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली से धोखाधड़ी के मामले में वांछित नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली से धोखाधड़ी के मामले में वांछित नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके से ऑनलाइन धोखाधड़ी के एक मामले में वांछित एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया।

representational image- India TV Hindi Image Source : ANI representational image

नयी दिल्ली: दिल्ली से एक नाइजीरियाई नागरिक के गिरफ्तार होने का मामला सामने आया है। दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके से ऑनलाइन धोखाधड़ी के एक मामले में वांछित एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान इब्राहिम ओंगिडे (31) के रूप में हुई है जो पुल प्रह्लादपुर इलाके में विश्वकर्मा कॉलोनी में अपनी पत्नी और बेटी के साथ रह रहा था। ओंगिडे को गुरुग्राम पुलिस ने 2017 में ऑनलाइन ठगी के एक मामले में उसके दो सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शख्स को जमानत पर रिहा कर दिया गया, लेकिन आगे की कार्यवाही के लिए वह पेश नहीं हुआ और अदालत ने उसे अपराधी घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि पासपोर्ट और वीजा सहित कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सकने के बाद बुधवार को ओंगिडे को पकड़ लिया गया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने बताया, ‘‘अपने सहयोगियों के साथ आरोपी सोशल नेटवर्किंग साइटों पर नकली प्रोफाइल बनाते थे और लॉटरी एवं  महंगे उपहारों के बहाने पीड़ितों को लुभाते थे।’’  (इनपुट-भाषा)_

Latest India News