A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीन के 9 नागरिकों ने भी लिया था निजामुद्दीन मरकज़ में हिस्सा, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

चीन के 9 नागरिकों ने भी लिया था निजामुद्दीन मरकज़ में हिस्सा, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

निजामुद्दीन के मरकज़ को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक इस जमात में दुनिया के 67 देशों के 2041 लोगों ने हिस्सा लिया।

<p>Corona Virus</p>- India TV Hindi Corona Virus

निजामुद्दीन के मरकज़ को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक इस जमात में दुनिया के 67 देशों के 2041 लोगों ने हिस्सा लिया।चौंकाने वाली बात यह है कि इस आयोजन में चीन से आए 9 लोगों ने भी हिस्सा लिया था। बता दें कि कोरोना वायरस की शुरुआत इसी चीन से हुई थी, जहां पिछले साल दिसंबर से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 

निजामुद्दीन में मरकज़ की खबर बाने के बाद से प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच यहां पहुंच लोगों को तलाशने की कोशिश कर रहा है। क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला है कि मरकज़ में 67 देशों 2041 विदेशी आए थे। क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो इसमें ज्यादातर लोग, इंडोनेशिया, बांग्लादेश और थाईलैंड से है। जांच में क्राइम ब्रांच का फोकस विदेशी लोगों पर है। फिलहाल चीन से आए 9 लोगों के खुलासे ने प्रशासन को ज्यादा मुश्किल में डाल दिया है। 

क्राइम ब्रांच के मुताबिक दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में आयोजित तबलीगी मरकज में भाग लेने वाले सभी 280 विदेशी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। उन्हें धार्मिक कार्यक्रमों, प्रवचनों में शामिल होने की अनुमति नहीं थी जबकि वो मरकज और देश की अन्य मस्जिदों में पहुंचे। ये वीजा नियमों का उल्लंघन है। बता दें कि 280 विदेशी सिर्फ निजामुद्दीन के मरकज से मिले। इसके अलावा भी देश की और मस्जिदों में ऐसे विदेशी मौजूद थे जो टूरिस्ट वीजा पर हिंदुस्तान आए थे। 

Latest India News