A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लंदन की अदालत में आज होगी नीरव मोदी की पेशी, वीडियो लिंक के जरिए होगी सुनवाई

लंदन की अदालत में आज होगी नीरव मोदी की पेशी, वीडियो लिंक के जरिए होगी सुनवाई

पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब अरब डॉलर की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वांछित, भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी गुरुवार को एक वीडियो लिंक के जरिए ब्रिटेन की अदालत में पेश होगा।

<p>Nirav Modi</p>- India TV Hindi Image Source : Nirav Modi

लंदन। पंजाब नेशनल बैंक के साथ दो अरब अरब डॉलर की धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वांछित, भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी गुरुवार को एक वीडियो लिंक के जरिए ब्रिटेन की अदालत में पेश होगा। लंदन की जेल में बंद मोदी हिरासत की नियमित सुनवाई के लिए अदालत के समक्ष पेश होगा। 

माना जाता है कि भारत प्रत्यर्पित किए जाने के मामले में वेस्टमिंस्टर अदालत में पेश हो रहे मोदी को उस पर मुकदमा चलने की नियत तारीख मिलेगी। इस मुकदमे के अगले साल मई से शुरु होने की उम्मीद है। न्यायाधीश टैन इकरम ने पिछली पेशी सुनवाई यानी 22 अगस्त को कहा था, “आज कोई प्रगति नहीं हुई।” उन्होंने अदालत के क्लर्क को प्रस्तावित पांच दिन की प्रत्यर्पण सुनवाई शुरू करने की तारीख 11 मई, 2020 की पुष्टि करने के लिए निर्देश दिए थे। 

अगले साल फरवरी में प्रत्यर्पण मुकदमे से पहले मामले में प्रबंधन सुनवाई का भी एक मामला चल सकता है। भारत सरकार के आरोपों पर स्कॉटलैंड यार्ड ने मार्च में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था और वह तब से दक्षिण पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। 

Latest India News