A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्भया कांड: मुजरिम अक्षय ने तिहाड़ जेल प्रशासन को दोबारा दी दया याचिका

निर्भया कांड: मुजरिम अक्षय ने तिहाड़ जेल प्रशासन को दोबारा दी दया याचिका

निर्भया के चार में से एक मुजरिम ने तिहाड़ जेल प्रशासन को अब दोबारा से दया याचिका दी है। दोबारा दया याचिका देने वाले मुजरिम का नाम अक्षय कुमार सिंह है। अक्षय कुमार सिंह बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है।

<p>निर्भया कांड: मुजरिम...- India TV Hindi निर्भया कांड: मुजरिम अक्षय ने जेल प्रशासन को दोबारा दी दया याचिका

नई दिल्ली: निर्भया के चार में से एक मुजरिम ने तिहाड़ जेल प्रशासन को अब दोबारा से दया याचिका दी है। दोबारा दया याचिका देने वाले मुजरिम का नाम अक्षय कुमार सिंह है। अक्षय कुमार सिंह बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है। अक्षय द्वारा दोबारा दया याचिका दिए जाने की पुष्टि दिल्ली जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने की। डीजी जेल ने कहा, "अक्षय ने यह दूसरी बार दया याचिका जेल प्रशासन को दी है। दया याचिका उसने दोपहर बाद जेल अथॉरटीज को दी थी।"

जेल महानिदेशक के मुताबिक, अक्षय द्वारा मिली दया याचिका भारत के राष्ट्रपति को संबोधित है। जेल प्रशासन इस दया याचिका को दिल्ली सरकार के जरिये केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजने की व्यवस्था कर रहा है।

अक्षय सिंह की पत्नी ने बिहार के औरंगाबाद की एक स्थानीय कोर्ट में तलाक की अर्जी भी दाखिल की है। अर्जी में अक्षय की पत्नी ने कहा कि उसके पति (अक्षय) को 20 मार्च को फांसी दी जानी है, ऐसे में वह उसकी विधवा बनकर जीना नहीं चाहती है। कोर्ट इस मामले की सुनवाई 19 मार्च को करेगा। बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च की सुबह तिहाड़ जेल में फांसी दी जानी है। ऐसे में माना जा रहा है कि दोषी पक्ष हर संभव पैतरे की मदद से फांसी को टालने की कोशिश कर रहा है।

Latest India News