A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्भया मामला: हाईकोर्ट ने दोषी पवन कुमार को नई तारीख देने का निर्णय बदला, 24 जनवरी नहीं बल्कि आज ही होगी सुनवाई

निर्भया मामला: हाईकोर्ट ने दोषी पवन कुमार को नई तारीख देने का निर्णय बदला, 24 जनवरी नहीं बल्कि आज ही होगी सुनवाई

निर्भया मामला: हाईकोर्ट ने दोषी पवन कुमार को नई तारीख देने का निर्णय बदला, 24 जनवरी नहीं बल्कि आज ही होगी सुनवाई 

<p>निर्भया मामला:...- India TV Hindi निर्भया मामला: हाईकोर्ट ने दोषी पवन कुमार को नई तारीख देने का निर्णय बदला, 24 जनवरी नहीं बल्कि आज ही होगी सुनवाई 

इससे पहले हाईकोर्ट ने 24 जनवरी को सुनवाई तय की थी। लेकिन नई तारीख दिए जाने निर्णय पर निर्भया के वकील ने ऐतराज़ जताया। वकील ने जज के सामने कहा कि दोषियों के वकील के द्वारा इस केस को लंबा खींचने की कोशिश की जा रही है। इसलिए अगली तारीख मांगी गई है। जज ने वकील और निर्भया के माता-पिता से कहा कि आप थोड़ा इंतज़ार कीजिये, हम इस मामले को देखते हैं। फिलहाल मैटर को पास ओवर कर दिया गया है और  आज कुछ ही देर में इसपर सुनवाई होगी। पवन की याचिका में दावा किया गया है कि दिसंबर 2012 की घटना के वक़्त वो नाबलिग था।

इससे पहले दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के डेथ वारंट पर सुनवाई को 7 जनवरी तक टाल दिया था। बता दें कि निर्भया के माता-पिता ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका देकर चारों दोषियों को जल्द-से-जल्द फांसी देने की मांग की थी। पिछली सुनवाई में पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने के मामले की सुनवाई 18 दिसंबर तक टाल दी थी। बीते शुक्रवार को कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में आगे की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद होगी। सुप्रीम कोर्ट में आज एक दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी गई।

इससे पहले आज सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के कातिल अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आज अक्षय के वकील ने जो तर्क दिए वे पुराने हैं, उन्होंने इस मामले की सही तरह से जांच करने का तर्क भी ठुकरा दिया। याचिका अस्वीकृत होने के बाद अक्षय के वकील एपी सिंह ने कोर्ट से राष्ट्रपति के पास दया याचिका के लिए 2 हफ्ते का वक्त मांगा। लेकिन जजों ने कहा कि आपको उतना ही वक्त मिलेगा जो कानून में निर्धारित है। इस प्रकार राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने के लिए दोषी अक्षय के पास अब एक हफ्ते का समय है।

Latest India News