A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निर्भया के दोषी विनय की नई चाल, वकील ने कोर्ट में कहा- दिमागी हालत ठीक नहीं

निर्भया के दोषी विनय की नई चाल, वकील ने कोर्ट में कहा- दिमागी हालत ठीक नहीं

निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है जिसमें यह मांग की गई है कि उसे बेहतर इलाज मुहैया करवाया जाए।

<p>Nirbhaya Convict Vinay Sharma</p>- India TV Hindi Nirbhaya Convict Vinay Sharma

नई दिल्ली: निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है जिसमें यह मांग की गई है कि उसे बेहतर इलाज मुहैया करवाया जाए। याचिका में कहा गया है कि विनय की दिमागी हालत ठीक नहीं है, उसे सिर और शरीर के कुछ हिस्सों पर चोटें आई है इसलिए उसका इलाज करवाया जाए। साथ ही उच्च स्तरीय मेडिकल जांच कराने की मांग की है। कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से इस याचिका पर जवाब मांगा है। कोर्ट ने शनिवार तक जवाब देने को कहा है।

बता दें कि निर्भया के दोषियों ने फांसी से बचने के लिए अब तक तमाम तरह के तिकड़म आजमाए हैं। हालांकि ऐसा लगता है कि अब वे फंदे पर झूलने से बचने के लिए नए तरीके आजमाने लगे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निर्भया को 4 दोषियों में से एक ने दीवार में अपना सिर मारकर खुद को घायल कर लिया। बताया जा रहा है कि दीवार पर सिर मारने के लिए अलावा निर्भया के दोषी विनय शर्मा ने अपने हाथ को भी चोट पहुंचाने की कोशिश की।

विनय हालांकि खुद को गंभीर रूप से चोट पहुंचाने की कोशिश में कामयाब नहीं हुआ और उसे मामूली चोट ही आई। प्राथमिक उपचार के बाद ही उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बता दें कि निर्भया के दोषियों पर वॉर्डन की कड़ी नजर रहती है, लेकिन इसके बावजूद विनय खुद को चोट पहुंचाने में सफल हो गया। वॉर्डन जब तक उसे रोक पाते तब तक उसने खुद को चोट पहुंचा ली थी, हालांकि यह गंभीर नहीं थी। विनय के वकील एपी सिंह के मुताबिक, यह घटना 16 फरवरी को हुई थी।

चारों दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। इस मामले में मुकेश कुमार सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय कुमार शर्मा (26) और अक्षय कुमार (31) को तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी।

Latest India News

Related Video