A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सदन में रक्षा मंत्री ने खोला HAL विवाद का पूरा ‘चिट्ठा’, कांग्रेस को दिया जवाब

सदन में रक्षा मंत्री ने खोला HAL विवाद का पूरा ‘चिट्ठा’, कांग्रेस को दिया जवाब

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील विवाद के बाद अब विपक्ष की ओर से HAL को लेकर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया।

<p>रक्षा मंत्री निर्मला...- India TV Hindi Image Source : PTI रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील विवाद के बाद अब विपक्ष की ओर से HAL को लेकर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया।

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल डील विवाद के बाद अब विपक्ष की ओर से HAL को लेकर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया। रक्षा मंत्री ने सदन में राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवालों और उनपर लगाए गए सभी आरोपों को पूरी तरह से गलत करार दिया है। बता दें कि बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक लाख करोड़ रुपये का सरकारी ऑर्डर देने के मामले में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया था, जिसे आज रक्षा मंत्री ने झूठा आरोप करार दिया। 

राहुल गांधी द्वारा लगाए गए इन आरोपों के जवाब ने रक्षा मंत्री ने आज (सोमवार) सदन में कहा कि ‘HAL ने 2014-2018 के बीच 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, करीब 73 हजार करोड़ रुपये के अनुबंध पाइपलाइन में हैं और ऐसे में सदन में दिए गए मेरे वक्तव्य पर संदेह करना गलत है, ये गुमराह करने वाली बात है।’ हालांकि, सदन में बोलने से पहले ही रक्षा मंत्री विपक्ष के आरोपों का जवाब दे चुकीं थी। 

रक्षा मंत्री ने 6 जनवरी की शाम को एक ट्वीट किया था। जिसमें भी वहीं बात कही गई थी, जो आज (7 जनवरी) उन्होंने सदन में दोहराई। सदन में निर्मला सीतारमण के दवाब के बाद बहुत हंगामा हुआ, जिसकी वजह से कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।

Latest India News