A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीति आयोग का एक अफसर कोरोना संक्रमित पाया गया, इमारत की गई सील

नीति आयोग का एक अफसर कोरोना संक्रमित पाया गया, इमारत की गई सील

सरकार के 'थिंक टैंक' के रूप में कार्य करने वाला नीति आयोग में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद इमारत को सील कर दिया गया है।

Niti Aayog, sealed, Covid-19 positive - India TV Hindi Niti Aayog building sealed after employee tests Covid-19 positive 

नई दिल्ली। सरकार के 'थिंक टैंक' के रूप में कार्य करने वाला नीति आयोग में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद इमारत को सील कर दिया गया है। नीति आयोग इमारत के चौथे फ्लोर पर काम करने वाले निदेशक स्तर के एक अधिकारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। नीति आयोग के उप सचिव (प्रशासन) अजीत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नीति आयोग का एक ऑफिसर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। आवश्यक दिशा-निर्देश का पालन किया जा रहा है। सैनिटाइजेश के लिए बिल्डिंग दो दिन के लिए सील कर दी गई है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मंगलवार को ऑटोनोमस इंस्टीट्यूट ऑफ डिपार्टमेंट ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करते हुए बताया कि पिछले 7 दिनों से देश के 80 जिलों में और पिछले 14 दिनों से 47 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया है जबकि 39 जिलों में पिछले 21 दिनों और 17 जिलों में पिछले 28 दिनों से एक भी कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि पिछले 14 दिनों में कोरोना के दोगुने होने की दर 8.7 है जबकि पिछले 7दिनों के में यह 10.2 दिन और पिछले 3 दिनों में यह लगभग 10.9दिन है। 

बता दें कि, एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट का एक कर्मचारी सोमवार को कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद शीर्ष कोर्ट के दो रजिस्ट्रार को भी होम क्‍वारंटाइन में भेज दिए गए। हालांकि, अब यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि संक्रमित कर्मचारी किन-किन लोगों के संपर्क में आया है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी के साथ-साथ अन्य वे लोग जो सीधे मोर्चे पर तैनात हैं, वो भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ रहे हैं। इससे पहले रविवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के ओएसडी दफ्तर का गार्ड कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था, इसकी जानकारी सामने आते ही सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया। इसके बाद तुरंत ही संबंधित ओएसडी को क्वारेंटीन कर दिया गया। साथ ही संबंधित दफ्तर को भी बंद कर दिया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से अब तक 934 लोगों की मौत हुई है। वहीं इसके 29,435 मामले सामने आ गए हैं। कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मौत का मामला सामने आया है, इस दौरान 62 लोगों मौत हो गई और 1,543 नए मामले सामने आए हैं। अब तक कुल सामने आए मामलों में से 6868 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 21,632 लोगों का इलाज किया जा रहा है।

Latest India News