A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: CM केजरीवाल की जगह LG अनिल बैजल को बैठक में बुलाने के आरोप पर नीति आयोग ने दिया ये जवाब

दिल्ली: CM केजरीवाल की जगह LG अनिल बैजल को बैठक में बुलाने के आरोप पर नीति आयोग ने दिया ये जवाब

राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक बैठक में 23 मुख्यमंत्री और एक उपराज्यपाल शामिल हुए।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : PTI राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक बैठक में 23 मुख्यमंत्री और एक उपराज्यपाल शामिल हुए। 

नई दिल्ली: नीति आयोग ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में संचालन परिषद की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निमंत्रण भेजा गया था लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को संचालन परिषद की बैठक में भाग लेने के लिये निमंत्रण दिया गया था। पर केजरीवाल की तरफ से इसमें शरीक होने को लेकर कोई जवाब नहीं आया’’ 

उनसे मुख्यमंत्री के उस ट्विटर संदेश के बारे में पूछा गया था जिसमें उन्होंने दिल्ली का प्रतिनिधित्व बिना उनकी मंजूरी के उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा किये जाने की बात कही। कांत ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल बैठक में शामिल नहीं हुए और उन्हें निमंत्रण भी नहीं भेजा गया था। यह संचालन परिषद की बैठक थी जिसमें राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होते हैं। 

राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक बैठक में 23 मुख्यमंत्री और एक उपराज्यपाल शामिल हुए। बैठक में ओड़िशा, जम्मू-कश्मीर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और दिल्ली के मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए। कांत ने यह भी कहा कि केजरीवाल को छोड़कर सभी राज्यों के मुख्यमंत्री ने बैठक में शामिल नहीं होने के कारण बताये थे। 

Latest India News