A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नीतीश बिहार में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति की नीतीश ने जिलाधिकारियों से ली जानकारी

नीतीश बिहार में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति की नीतीश ने जिलाधिकारियों से ली जानकारी

बिहार में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

Nitish Kumar- India TV Hindi Image Source : PTI Nitish Kumar

पटना: बिहार में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। पटना के नेहरु पथ स्थित सरदार पटेल भवन में आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा शनिवार को आयोजित एक बैठक के दौरान विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों से राज्य में भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति की जानकारी ली। बैठक के दौरान भारतीय मौसम विज्ञान के प्रतिनिधि ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 52 मिलीमीटर वर्षा हुई है। 

वैशाली जिले के जन्दाहा और नवादा जिले के रजौली में 200 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गयी है । भारतीय मौसम विज्ञान के प्रतिनिधि ने अगले 48 घंटे के पूर्वानुमान में बताया कि मध्य बिहार, पूर्वी बिहार, उत्तर पूर्वी बिहार एवं दक्षिण पूर्वी बिहार में बारिश की स्थिति बनी रहेगी। बारिश की स्थिति से तीन अक्टूबर तक स्थिति सामान्य हो जायेगी। मुख्यमंत्री को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पर्वूी चम्पारण, पश्चिमी चम्पारण, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, वैशाली, सारण, सीवान एवं गोपालगंज जिले के जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों से संबद्ध नदियों के जलस्तर की स्थिति एवं वर्षापात की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। 

इस जिलाधिकारियों ने तटबंधों की निगरानी कार्य, नावों की उपलब्धता, रिलीफ कैंप सहित आपदा से निपटने की तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बैठक में मौजूद आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने भी मुख्यमंत्री को पूरी स्थिति से अवगत कराया और आपदा प्रबंधन की जानकारी दी। भारतीय मौसम विज्ञान के पटना स्थित कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में अपराहन 2.30 बजे तक क्रमश: 21.3 मिलीमीटर, 20.8 मिलीमीटर, 18.
8 मिलीमीटर और 10.4 मिलीमीटर वर्षा हुई है।

Latest India News