A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 2019 लोकसभा चुनाव: जेडीयू ने कहा देश में मोदी,बिहार में नीतीश चेहरा, सीटों पर होगा जल्‍द फैसला

2019 लोकसभा चुनाव: जेडीयू ने कहा देश में मोदी,बिहार में नीतीश चेहरा, सीटों पर होगा जल्‍द फैसला

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जेडीयू ने रविवार को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर कोर कमेटी की एक बैठक और आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन में सहयोगियों के साथ मिलकर कैसे चुनाव लड़ा जाए इस पर चर्चा।

nitish- India TV Hindi nitish

पटना: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जेडीयू ने रविवार को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर कोर कमेटी की एक बैठक और आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन में सहयोगियों के साथ मिलकर कैसे चुनाव लड़ा जाए इस पर चर्चा। जेडीयू की यह बैठक इसलिए भी महत्‍वूपूर्ण है क्‍योंकि यह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की इस सप्ताह के अंत में होनी वाली बैठक से ठीक पहले आयोजित हुई है।

देश में मोदी, बिहार में नीतीश कुमार राजग का चेहरा: जेडीयू

जेडीयू की इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए देश में मोदी तो बिहार में नीतीश कुमार को राजग का चेहरा बनाने की बात पर जोर दिया है। लोकसभा चुनाव में राजग और अन्‍य गठबंधन सहयोगियों के साथ सीटों को बंटवारा क्‍या होगा इस पर भी इस कोर कमेटी की बैठक में चर्चा हुई। बैठक के बाद जेडीयू के नेता अजय आलोक 'सीट शेयरिंग को लेकर जेडीयू में कोई कन्फ्यूजन नहीं है। हम अब तक 25 सीटों पर चुनाव लड़ रहे थे और बीजेपी 15 सीटों पर लेकिन अब कुछ सहयोगी पार्टियां भी हमसे जुड़ गई हैं, तो अब सीट शेयरिंग को लेकर सीनियर नेता फैसला करेंगे. बिहार में नीतीश कुमार ही एनडीए गठबंधन का चेहरा हैं'

नीतीश कुमार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं और कोर कमेटी की बैठक उनके आवास पर हुई। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी और पवन वर्मा नई दिल्ली से यहां पहुंचे थे। इस बैठक में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और राज्य के कुछ अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। वर्मा ने बैठक के बाद बताया कि कुमार बिहार में राजग का चेहरा होंगे। भाजपा नीत राजग की बैठक सात जून को बिहार में होने वाली है। इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य की रणनीति पर चर्चा होगी।

Latest India News