A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत

Coronavirus: कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत

मार्च की शुरुआत में नई दिल्ली स्थित निजामुद्दीन जमात मरकज का दौरा करने वाले कर्नाटक के 45 तीर्थयात्रियों में से एक की मंगलवार को कोविड-19 से मृत्यु हो गई।

कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक से निजामुद्दीन मरकज में गए थे 45 व्यक्ति, 1 की मौत

बेंगलुरू: मार्च की शुरुआत में नई दिल्ली स्थित निजामुद्दीन जमात मरकज का दौरा करने वाले कर्नाटक के 45 तीर्थयात्रियों में से एक की मंगलवार को कोविड-19 से मृत्यु हो गई। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलू ने मंगलवार को यह जानकारी दी। श्रीरामुलू ने ट्वीट किया, 10 मार्च को नई दिल्ली में निजामुद्दीन जमात मस्जिद में एक धार्मिक समारोह आयोजित किया गया था, जिसमें कर्नाटक के लगभग 10 लोगों ने भाग लिया था। उनमें से एक व्यक्ति की सिरा में मौत हो गई है।

सिरा बेंगलुरू से 123 किमी उत्तर पश्चिम में तुमकुरु जिले में स्थित है। सिरा के इस बुजुर्ग तीर्थयात्री का शुक्रवार को निधन हो गया था। कर्नाटक में कोविड-19 की वजह से यह तीसरी मौत हुई है। वह राज्य का 60वां कोरोना वायरस पॉजिटिव केस था और उसके 13 साल के बेटे को भी मंगलवार को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई जोकि राज्य का 84वां मामला रहा।

तुमकुरु निवासी यह व्यक्ति 14 मार्च को दिल्ली से यशवंतपुर जाने वाली ट्रेन से लौटा था और वहां से उसने सुबह सिरा जाने के लिए केएसआरटीसी की बस ली थी। मृतक व्यक्ति को उन तबलीगी तीर्थयात्रियों में से एक माना जा रहा है, जो दिल्ली में आयोजित समारोह में गए थे। हालांकि, इस संबंध में अभी आधिकारिक जानकारी का इंतजार है।

मंत्री के अनुसार, 45 तीर्थयात्रियों में से 13 की पहचान कर ली गई है और उन्हें एकांतवास में रखा गया है। सभी तीर्थयात्रियों में संक्रमण फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दुबई, सऊदी अरब और इंडोनेशिया के कई आगंतुकों ने दिल्ली में मरकज का दौरा किया था। राज्य सरकार ऐसे अन्य लोगों की तलाश में है, जिन्होंने मरकज का दौरा किया है।

Latest India News