A
Hindi News भारत राष्ट्रीय त्रिपुरा में नहीं होगा "भारत बंद", जबर्दस्ती करने वालों पर होगी कार्रवाई

त्रिपुरा में नहीं होगा "भारत बंद", जबर्दस्ती करने वालों पर होगी कार्रवाई

भारतीय किसान यूनियन ने कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को "भारत बंद" का ऐलान किया है लेकिन त्रिपुरा सरकार ने साफ कर दिया है कि राज्य में "भारत बंद" नहीं होगा।

त्रिपुरा में नहीं होगा "भारत बंद", जबर्दस्ती करने वालों पर होगी कार्रवाई- India TV Hindi Image Source : PTI त्रिपुरा में नहीं होगा "भारत बंद", जबर्दस्ती करने वालों पर होगी कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अगरतला (त्रिपुरा): भारतीय किसान यूनियन ने कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को "भारत बंद" का ऐलान किया है लेकिन त्रिपुरा सरकार ने साफ कर दिया है कि राज्य में "भारत बंद" नहीं होगा। त्रिपुरा सरकार ने इस संबंध में आदेश भी जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि राज्य में 8 दिसंबर को भी सभी व्यवस्थाएं पहले की तरह ही सामान्य रूप से चलेंगी।

त्रिपुरा सरकार ने आदेश में लिखा, "सभी दफ्तर, PSUs, बोर्ड्स, ऑटोनोमस बॉडीज और राज्य सरकार के अधीन आने वाले संस्थान "भारत बंद" वाले दिन सामान्य रूप से काम करेंगे और सभी सरकार कर्मचारी और PSUs, बोर्ड्स, ऑटोनोमस बॉडीज तथा संस्थानों के कर्मचारी अपनी कार्य सामान्य दिनों की तरह ही जारी रखेंगे।"

त्रिपुरा सरकार ने कहा कि इन आदेशों का उल्लंघन होने को गंभीरता से लिया जाएगा। सरकार ने सभी प्रधान सचिवों, सचिवों, विशेष सचिवों से अनुरोध किया कि वह इससे संबंधित निर्देश अपने कर्मचारियों को दें और "भारत बंद" वाले दिन उनकी उपस्थिति की एक रिपोर्ट 8 दिसंबर को 12 बजे तक जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट को सौंपें।

राज्य सरकार ने पुलिस को लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनाए रखने के भी आदेश दिए हैं। आदेश में कहा गया कि DGP से अनुरोध है कि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनाए रखने के लिए जरूरी कदम उठाएं। इसके अलावा 8 दिसंबर के दिन ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विभाग के प्रधान सचिव को आदेश दिया गया है।

Latest India News