A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान को भारत की कड़ी चेतावनी, कहा-पायलट को खरोंच भी आई तो पड़ेगा पछताना

पाकिस्तान को भारत की कड़ी चेतावनी, कहा-पायलट को खरोंच भी आई तो पड़ेगा पछताना

विदेश मंत्रालय ने पायलट के मुद्दे पर पाकिस्तान को सख्त मैसेज दिया है। इसी बीच सरकार के टॉप सोर्सेज के हवाले से बहुत बड़ी खबर है। इमरान की बातचीत की पेशकश पर सरकार ने कहा है कि किसी बातचीत का सवाल नहीं उठाता।

No deal with Pakistan on captured IAF pilot, Govt says- India TV Hindi No deal with Pakistan on captured IAF pilot, Govt says

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है। विदेश मंत्रालय के टॉप सोर्सेस ने कहा है कि पाकिस्तान से कोई बातचीत नहीं होगी। भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर ना कोई सौदेबाज़ी होगी, ना कोई ब्लैकमेलिंग चलेगी। पाकिस्तान बिना शर्त हिंदुस्तान के पायलट को सुरक्षित लौटाए। अगर पायलट को खरोंच भी आई तो पाकिस्तान बहुत पछताएगा। 

विदेश मंत्रालय ने पायलट के मुद्दे पर पाकिस्तान को सख्त मैसेज दिया है। इसी बीच सरकार के टॉप सोर्सेज के हवाले से बहुत बड़ी खबर है। इमरान की बातचीत की पेशकश पर सरकार ने कहा है कि तब तक किसी बातचीत का सवाल नहीं उठता जब तक पाकिस्तान आतंकी संगठनों को खत्म नहीं करता।

वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान हिंदुस्तानी पायलट को लौटाने के लिए तैयार है। कुरैशी ने साथ ही भारत से शांति की गुहार लगाई है। पाक विदेश मंत्री ने जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ भारत का डोजियर मिलने की बात भी कबूल की है। कुरैशी ने कहा कि हम भारत के साथ सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं।

इससे पहले शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई के लिए शर्त रख दी थी। कुरैशी का कहना था कि भारत-पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य होने पर रिहाई को लेकर विचार किया जा सकता है। कुरैशी ने दावा किया कि भारतीय पायलट पूरी तरह सुरक्षित है और पूरी तरह ख्याल रखा जा रहा है।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘’मैं भारत को और भारत की अवाम को ये पैगाम देना चाहूंगा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार मुल्क है, जिम्मेदार एयरफोर्स है। हम जेनेवा कनवेन्शन से वाकिफ हैं। उनको मैं यकीन दिलाता हूं कि आपके जो पायलट हैं वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनकी हर किस्म से हिफाजत की जा रही है।‘’

Latest India News