A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने पर नहीं होगी पूछताछ, मिलेगा विशेष सम्मान

सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने पर नहीं होगी पूछताछ, मिलेगा विशेष सम्मान

झारखंड सरकार ने सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद के लिए आगे आने वाले लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘नेक आदमी’ नीति को स्वीकृति दी है।

<p>सड़क दुर्घटना में...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने पर नहीं होगी पूछताछ, मिलेगा विशेष सम्मान

रांची: झारखंड सरकार ने सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद के लिए आगे आने वाले लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘नेक आदमी’ नीति को स्वीकृति दी है। इसके तहत घायलों को दुर्घटना के प्रथम घंटे में अस्पताल पहुंचाने में मदद देने वाले व्यक्ति को ‘नेक आदमी’ का तमगा देते हुए दो हजार रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा और इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि ऐसे व्यक्ति अथवा व्यक्तियों को पुलिस पूछताछ के नाम पर तंग न करे।

इस नीति के तहत अत्यावश्यक होने पर पूछताछ के लिए ऐसे लोगों को पुलिस अगर बुलायेगी तो प्रत्येक बार व्यक्ति के खाते में एक हजार रुपये पुलिस को जमा करने होंगे।

राज्य सरकार की विज्ञप्ति में बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया गया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में यहां राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया।

Latest India News