A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BRD अस्पताल: ऑक्सीजन की कमी या फंड की कमी से सम्बन्धित कोई रिपोर्ट नही आई

BRD अस्पताल: ऑक्सीजन की कमी या फंड की कमी से सम्बन्धित कोई रिपोर्ट नही आई

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आज कहा कि गोरखपुर के BRD अस्पताल में बच्चों की मौत के संबंध में ऑक्सीजन की कमी या फंड की कमी से सम्बन्धित कोई रिपोर्ट नही आई है।

Siddharth Nath Singh- India TV Hindi Siddharth Nath Singh

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने आज कहा कि गोरखपुर के BRD अस्पताल में बच्चों की मौत के संबंध में ऑक्सीजन की कमी या फंड की कमी से सम्बन्धित कोई रिपोर्ट नही आई है। उन्होंने प्रेस कॉंफ़्रेंस में कहा कि अगर ऑक्सीजन के कारण किसी की मौत हुई तो ये गंभीर अपराध है।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि बच्चों की ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी लेकिन अभी रिपोर्टों का इंतजार है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के डाक्टर्स की टीम भी पूरे प्रकरण की जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी CMO को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के ज़रिये सभी ज़रूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि ओआरएस किट के साथ पेरासिटामाल  कि दवाई सबके पास होनी चाहिए। 400 दवाइयों के लिए के लिए 250 करोड़ दिए गए हैं। ज़िला अस्पतालों में महत्वपूर्ण दवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही ये भी निर्देश दिया गया है कि जनता का पता होना चाहिए कौन कौन सी दवाइया अस्पताल में हो उपलब्ध हैं।

स्वास्थ मंत्री ने कहा कि स्वाइन फ्लू वाले मरीजों को घर जाकर मुफ्त दवाएं बांटी जाएंगी और इसके लिए कल से एक हफ्ते तक सारे विभाग ताल मेल के साथ काम करेंगे।

Latest India News