A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में मोदी के काफिले के लिए नहीं रोकी गई ट्रैफिक, गुवाहाटी के लिए एयरपोर्ट जा रहे थे पीएम

दिल्ली में मोदी के काफिले के लिए नहीं रोकी गई ट्रैफिक, गुवाहाटी के लिए एयरपोर्ट जा रहे थे पीएम

प्रधानमंत्री सुबह गुवाहाटी जाने के लिए अपने आवास सात लोककल्याण मार्ग से निकले थे। सुरक्षा बलों के मना करने के बावजूद पीएम मोदी की पहल पर 2015 से ही ये पॉलिसी लागू है।

No-traffic-disruption-as-PM-Modi-convoy-passes-through-Sardar-Patel-Marg- India TV Hindi दिल्ली में मोदी के काफिले के लिए नहीं रोकी गई ट्रैफिक, गुवाहाटी के लिए एयरपोर्ट जा रहे थे पीएम

नई दिल्ली: दिल्ली की सड़कों पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला बिना ट्रैफिक रोके निकला। गुवाहाटी के लिए एयरपोर्ट जा रहे पीएम मोदी का पूरा काफिला सड़कों था लेकिन सड़क की दूसरी ओर ट्रैफिक को नहीं रोका गया है और गाड़ियां बड़े आराम से गुजर रही थी। सड़क पर पीएम मोदी का ये काफिला एयरपोर्ट की ओर जा रहा था।

प्रधानमंत्री सुबह गुवाहाटी जाने के लिए अपने आवास सात लोककल्याण मार्ग से निकले थे। सुरक्षा बलों के मना करने के बावजूद पीएम मोदी की पहल पर 2015 से ही ये पॉलिसी लागू है। प्रधानमंत्री मानते हैं कि ऐसा करने से ट्रैफिक डॉयवर्जन नहीं होता है जिससे आम लोगों को परेशानी नहीं होती है।

गौरतलब है कि बीते साल अप्रैल में नरेंद्र मोदी सरकार ने वीआईपी कल्चर खत्म करने के लिए बड़ा फैसला लिया था। मोदी कैबिनेट ने सरकारी वाहनों पर एक मई से लाल बत्ती नहीं लगाने का आदेश दिया था। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों सहित किसी भी VVIP के वाहनों पर भी ये नियम लागू होंगे। हालांकि, एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड जैसे आपात परिस्थितियों में काम आने वाले वाहनों में लाल बत्ती के इस्तेमाल की मंजूरी दी गई है।

Latest India News