A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेरे पिता ने देश के लिए जान दी, वेब सीरीज ये सच नहीं बदल सकती: राहुल गांधी

मेरे पिता ने देश के लिए जान दी, वेब सीरीज ये सच नहीं बदल सकती: राहुल गांधी

अब इस वेब सीरीज पर कानून कार्रवाई के बादल भी मंडरा रहे हैं।

<p>कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV Hindi कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 

नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स  ‘सेक्रेड गेम्स’ वेब सीरिज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की छवि गलत ढंग से पेश करने के आरोपों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि किसी काल्पनिक कार्यक्रम के एक पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है कि ‘मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे’ । इस वेब सीरीज पर खड़े हुए विवाद के बीच गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भाजपा/आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर निगरानी और नियंत्रण होना चाहिए।

मेरा मानना है कि यह आजादी हमारा बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे। किसी काल्पनिक वेब सीरिज के किसी पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है।’’ इस सीरीज में एक पात्र के जरिये पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कथित रूप से कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की गयी है। इस वेब सीरीज पर कानून कार्रवाई के बादल भी मंडरा रहे हैं। पश्चिम बंगाल के एक कांग्रेस नेता ने नेटफ्लिक्‍स, इस वेब सीरीज के प्रोड्यूसर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। दूसरी ओर दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें सैक्रेड गेम्‍स के कुछ सीन को आपत्तिजनक बताया गया है।

साथ ही मांग की गई थी कि इनको इस सीरीज़ से हटा दिया जाए। याचिका में कहा गया है कि कंटेंट में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इस पूरे विवाद पर अब इस वेब सीरीज के निर्देशक अनुराग कश्यप सामने आए हैं। अनुराग ने कहा है कि, ''ये वेब सीरीज किसी राजनेता को टारगेट करने के लिए नहीं बनाई गई है। ये सिर्फ हमारा नजरिया है जो उन दिनों हुए घटनाक्रम को दर्शाता है, चाहे वो पॉलिटिकल हो या धार्मिक. अगर किसी को इससे आपत्ति है तो ये उनकी दिक्कत है।''

Latest India News