A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Noida Coronavirus Updates: नोएडा से आई अच्छी खबर, कोरोना मुक्त होने पर 2 को अस्पताल से छुट्टी

Noida Coronavirus Updates: नोएडा से आई अच्छी खबर, कोरोना मुक्त होने पर 2 को अस्पताल से छुट्टी

कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती इन दोनों मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया।

Noida Coronavirus Updates, Coronavirus in Noida, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India- India TV Hindi उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 2 लोगों को सोमवार रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। PTI Representational

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 2 लोगों को सोमवार रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती इन दोनों मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया। ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल के निदेशक डाक्टर राकेश गुप्ता ने बताया कि दो लोगों को 19 तथा 20 मार्च को अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में दोनों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।

14 दिन तक अलग रहेंगे दोनों मरीज
दोनों मरीजों की हालत में सुधार को देखते हुए पहली बार 27 मार्च को इनका सैंपल लिया गया, जबकि दूसरी जांच रविवार को हुई। दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आईं हैं। उन्होंने बताया कि दोनों बार रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मरीजों को संक्रमण मुक्त मानते हुए उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि इन लोगों को अपने घर पर 14 दिन तक अलग रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती कुछ और मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है। उन्हें आशा है कि जल्द ही उनकी भी रिपोर्ट नेगेटिव आएगी।

नोएडा के 5 लोग ठीक होकर घर गए
बता दें कि अब तक नोएडा के 5 मरीज इलाज के बाद ठीक हो कर घर जा चुके हैं। जिम्स अस्पताल में इस समय 18 संक्रमितों का इस समय उपचार चल रहा है। अस्पताल में सोमवार को 43 संदिग्ध मरीजों की जांच हुई और अब तक यहां पर कुल 470 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में नोएडा कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला जिला है। यहां इस वायरस से कुल 38 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। (भाषा)

Latest India News